Bombay Hig Court Granted Bail to Chota Rajan: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार (23 अक्टूबर 2024) को गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत दे दी. उसे ये जमानत होटल व्यवसायी जया शेट्टी केस में मिली है. 2001 में जया शेट्टी की हत्या हुई थी और इसका आरोप छोटा राजन पर लगा था. 30 मई, 2024 को एक विशेष मकोका अदालत ने राजन को अन्य लोगों के साथ दोषी ठहराया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.


राजन ने इस सजा के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील दायर की थी. गैंगस्टर ने मांग की थी कि उसकी सजा निलंबित की जाए और अंतरिम जमानत दी जाए. न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने बुधवार को सुनवाई के दौरान एक लाख रुपये की शर्त के साथ जमानत दे दी. हालांकि, अभी उसे जेल में ही रहना होगा. 


कौन थे जय शेट्टी?


सेंट्रल मुंबई के गामदेवी में गोल्डन क्राउन होटल के मालिक जया शेट्टी की 4 मई, 2001 को होटल की पहली मंजिल पर छोटा राजन के गिरोह के दो कथित सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जांच में पता चला कि जया शेट्टी को छोटा राजन गिरोह के सदस्य हेमंत पुजारी से जबरन वसूली के लिए कॉल आए थे. उससे छोटा राजन गिरोह ने 50 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. रुपये न देने के कारण उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अन्य आरोपी अजय मोहिते, प्रमोद धोंडे और राहुल पावसरे को 2013 में दोषी ठहराया गया था और उन्हें आजीवन कारावास की सजा हुई थी. बता दें कि राजन, पहले से ही वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर जेडे की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा है, वर्तमान में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.


इंडोनेशिया में गिरफ्तार हुआ था छोटा राजन


छोटा राजन विदेश में रहकर अपने गिरोह को चला रहा था, लेकिन उसे इंडोनेशिया में 2015 में गिरफ्तार किया गया था और अक्तूबर 2015 में उसे वहां से भारत लाया गया था. तब से वह नई दिल्ली के तिहाड़ में जेल नंबर दो में बंद है. कभी दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा छोटा राजन 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के बाद दाऊद गैंग से अलग हो गया था.


ये भी पढ़ें


Supreme Court: संविधान में कब आया धर्मनिरपेक्ष और समाजवाद शब्द, जानिए इसे हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में क्यों आईं इतनी याचिकाएं