मुंबई: मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में मुस्लिमों के त्योहार ईद मिलादुन नबी के मानने को लेकर महाराष्ट्र सरकार और मुस्लिम संगठनों के बीच खड़ा हो गया है विवाद. मुस्लिमों के धार्मिक संगठन रजा अकादमी ने ऐलान किया है कि अगर उद्धव सरकार ने उनके त्योहार को मनाने की इजाजत नही दी तो वो अपनी मांग और उद्धव सरकार के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटायेंगे.


रजा अकादमी के मुताबिक त्योहार को मनाने और जुलूस निकलने की इजाजत के लिए रजा अकादमी महाराष्ट्र सरकार और पुलिस प्रशासन के साथ मीटिंग भी कर चुकी है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख मुख्यमंत्री से बात करके बताने का आश्वाशन भी दे चुके हैं लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया.


30 अक्टूबर को ईद मिलादुन नबी का त्योहार है ऐसे में अभी तक महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कोई फैसला न लिए जाने की वजह से इस मुस्लिम संगठन ने अब अदालत जाने का फैसला लिया है.


रजा अकादमी के मुताबिक मुंबई में करीब 102 सालों से ये त्योहार मनाया जाता है. जिसमे जुलूस भी निकलता है, जिससे मुस्लिमों की आस्था जुड़ी है लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक कोई फैसला नही लिया जब कि मुम्बई में बहुत कुछ खुल चुका है.


हम आपको बता दें कि कोरोन के संकट को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक किसी भी हिन्दू त्योहारों को भी भीड़ के साथ मनाने की इजाजत नही दी, मंदिरो को भी खोलने की लगातार मांग चल रही है लेकिन सरकार ने किसी को भी कोई त्योहार मनाने की इजाजत नही दी जिससे कि भीड़ बढ़े और साथ ही बढ़ जाये कोरोना का खतरा.