The Diary of West Bengal: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर गरमाया विवाद अभी थमा ही था कि अब एक और फिल्म पर छिड़ गया है. 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के ट्रेलर रिलीज के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने फिल्म के निदेशक सनोज मिश्रा (Sanoj Mishra) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसके बाद डायरेक्टर ने जान का खतरा होने की बात की है. 

 

दरअसल, कोलकाता पुलिस ने सनोज के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें समन भेजा है, जिसमें कहा गया कि उनकी फिल्म पश्चिम बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. वहीं, पुलिस की ओर से भेजे गए समन पर सनोज ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "मैं आतंकवादी नहीं हूं. मैंने कोई असंवैधानिक काम नहीं किया है. यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है."



फिल्म में राज्य को लेकर किया ये दावा


फिल्म के ट्रेलर में दावा कर दिखाया गया है कि पश्चिम बंगाल में "सामूहिक हत्याएं, बलात्कार और एक हिंदू पलायन" हो रहा है. फिल्म में ये भी कहा गया कि बंगाल भारत का नया कश्मीर है. कोलकाता पुलिस ने सनोज को जारी नोटिस में कहा, "इस मामले के तथ्यों और परिस्थितियों का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जाएगी."


मुझे वहां बुलाकर मार दिया जाएगा- सनोज मिश्रा


सनोज मिश्रा ने कहा कि उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. समन में उन्हें 30 मई को कोलकाता के एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा, "मुझे वहां बुलाने के बाद बंगाल में मुझे मार दिया जा सकता है." इस दौरान सनोज ने पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि कई मुद्दे हैं जिन पर ध्यान देना चाहिए. राज्य में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. सरकार को मेरे खिलाफ मामला दर्ज करने के बजाय इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए."


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest Row: साक्षी मलिक, संगीता और विनेश फोगाट को छोड़ा गया, बजरंग पुनिया अब भी पुलिस हिरासत में, 10 बड़ी बातें