नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद संसद के बाहर और भीतर हंगामा जारी है. आज भी लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए जबरदस्त हंगामा किया. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है.


संविधान दिवस पर विपक्ष का प्रदर्शन


सोमवार को संसद के दोनों सदनों में शुरू हुआ हंगामा कल भी जारी रहेगा. मंगलवार को संसद भवन में संविधान दिवस समारोह का आयोजन होना है. इस आयोजन से पहले कांग्रेस के नेतृत्व में पूरा विपक्ष साझा विरोध करेगा. विपक्षी दलों में महाराष्ट्र में सरकार बनने को लोकतंत्र की हत्या क़रार दिया है. इसी मसले पर 'संविधान बचाओ' के नारे के साथ संसद भवन में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के नीचे सभी विपक्षी दल अपना विरोध जताएंगे. सुबह 10 बजे से करीब आधे घंटे विरोध प्रदर्शन करने के बाद सभी दल सेंट्रल हॉल में होने वाले संविधान दिवस समारोह में भाग लेंगे.


कांग्रेस का दावा- लोकसभा में मार्शल ने दो महिला सांसदों के साथ की धक्कामुक्की, सोनिया गांधी ने जताई कड़ी आपत्ति


कल है संविधान दिवस समारोह


मोदी सरकार ने हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. इस साल भी मंगलवार को संविधान को अंगीकार किए जाने के 70 साल पूरे होने के अवसर पर संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह मनाया जाएगा. समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे और वह संसद के दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करेंगे. समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के अलावा दोनों सदनों के सदस्य मौजूद रहेंगे. संविधान दिवस के मद्देनजर संसद के दोनों सदनों में दोपहर 2 बजे तक कोई कामकाज नहीं होगा.


संसद में हंगामें के बीच राहुल ने नहीं पूछा कोई सवाल, कहा- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई


कांग्रेस ने लटकाए रखा राम जन्मभूमि विवाद-आर्टिकल 370 का मामला, हमने समाधान किया- पीएम मोदी