Murder for ground dispute: पानीपत के समालखा के हथवाला गांव में ललित त्यागी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के ‌पास से 9 हथियार बरामद किए गए हैं, जिनमें डबल बैरल गन, पिस्टल व देसी कट्टे शामिल हैं. तीनों आरोपी बागपत के रहने वाले हैं और बागपत के काला पंडित गैंग के सदस्य हैं. पुलिस का दावा है कि काला पंडित गैंग और ललित त्यागी के बीच यमुना खादर की जमीन को लेकर विवाद था. दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई की बात सामने आ रही है. इस मामले में तीन और बदमाशों की तलाश है. ललित त्यागी हत्या के एक मामले में सजायाफ्ता था. उसने अपने ही गांव के पूर्व सरपंच नीरज त्यागी की भी हत्या की थी.


भजनपुरा से पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार


क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर रविन्द्र यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की वेस्टर्न रेंज-2 को सूचना मिली कि कुछ बदमाश भजनपुरा इलाके में आने वाले हैं, जिनके पास हथियारों का जखीरा है. सूचना के आधार पर डीसीपी रोहित मीणा की देखरेख में पुलिस टीम ने दबिश देकर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों के नाम अर्जुन, अक्षय और रविशंकर है. तीनों बागपत के रहने वाले हैं. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि 7 नवम्बर को काला पंडित गैंग ने हरियाणा के पानीपत के समालखा थाना इलाके में आने वाले हथवाला गांव में ललित त्यागी की हत्या को अंजाम दिया था.


जमीनी विवाद के चलते दिया हत्या को अंजाम


पुलिस का दावा है कि काला पंडित गैंग यमुना खादर की जमीन पर कब्जा जमाने के लिए कुख्यात है. यही वजह है कि जहां बागपत यूपी में आता है तो वहीं पानीपत हरियाणा में. इसके बावजूद काला पंडित गैंग यमुना खादर की जमीन के चलते पानीपत के खादर वाले इलाके में सक्रिय रहता है. अब तक की जांच से प्रतीत होता है कि ललित त्यागी से उसकी खादर की जमीन के चलते ही रंजिश थी. काला पंडित गैंग के सदस्य मोहित प्रधान ने समालखा में यमुना खादर में जमीन खरीदी थी. उसी जमीन के चलते ललित त्यागी से विवाद हुआ था। 


गौरतलब है कि 7 नवम्बर को ललित त्यागी अपने खेत में मौजूद था. तभी काला पंडित गैंग के सदस्य यमुना के रास्ते पानीपत ले इलाके में पहुंचे और ललित त्यागी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. दिल्ली पुलिस ने इस गिरफ्तारी की सूचना पानीपत पुलिस को दे दी है.


यह भी पढ़ें:ABP C Voter Survey: गुजरात में ओवैसी को कितना बड़ा फैक्टर मानती है पब्लिक? आंखें खोलने वाले हैं सर्वे के आंकड़े