कोरोना वायरस के मामलों के हिसाब से भारत ने आज ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया और दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश बन गया. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 396 मौत हुईं हैं और रिकॉर्ड 10956 नए मामले भी दर्ज किए गए हैं. भारत में अबतक इस महामारी से करीब तीन लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cWVv2J


असदुद्दीन ओवैसी के मंच पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली 19 साल की अमूल्या लियोन को कल रात एक निचली अदालत ने जमानत दे दी. 20 फरवरी को उसे सीएए-एनआरसी विरोध रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने पर देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3ffsEYX


अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कच्चे तेल के दाम में नरमी जारी रही. लेकिन भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी से ग्राहकों को लगातार छठे दिन महंगाई के झटके लगे. दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम में 57 पैसे, जबकि डीजल में 59 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2XTyRUJ


दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 36 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 4,946 का इजाफा हो गया. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक करीब 75 लाख 83 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 4 लाख 23 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/37poHOx


उत्तर प्रदेश के 22 शहरों में रेलवे का रेल कोच कोविड केयर सेंटर लगाया जाएगा. इन 22 शहरों के 25 रेलवे स्टेशनों की वाशिंग लाईन के पास इन आइसोलेशन सेंटर को लगाया जाएगा. रेलवे के इन कोविड केयर सेंटरों की देश में सबसे पहले मांग दिल्ली सरकार ने की थी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YvFV8Y