जम्मू: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी अनाज थोक मंडी और सब्जी मंडी दो दिनों के लिए बंद रहेगी. इन दो दिनों में इन मंडियों में जम्मू नगर निगम की ओर से व्यापक सफाई और सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जायेगा.


जम्मू-कश्मीर की सब से बड़ी अनाज थोक मंडी वेयरहाउस और नरवाल में स्थित फल और सब्जी मंडी दो दिन के लिए बंद रहेगी. हालांकि, रविवार को वैसे भी इन दोनों मंडियों में छुट्टी रहती है और सोमवार को सिर्फ एक दिन यह मंडियां बंद रखने का फैसला लिया गया है. दो दिनों में इन मंडियों में व्यापक स्वछता और सैनिटाइजेशन अभियान चलाने का फैसला लिया गया है.

मंडियां बंद रखने का यह फैसला शनिवार देर शाम ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट की बैठक में लिया गया. इस बैठक में कहा गया कि पूरे प्रदेश में रसद और अन्य जरूरी सामग्री की सप्लाई पूरी हो चुकी है और दो दिनों में  जरूरी सामान की कहीं कोई कमी नहीं होने वाली है.बैठक में फैसला लिया गया कि मंडी में व्यापार कर रहे व्यापारियों और यहां काम कर रहे श्रमिकों के लिए सैनिटाइजेशन जरूरी है.

वहीं शनिवार दोपहर बाद जैसे ही जम्मू के नरवाल में स्थित प्रदेश की सब से बड़ी सब्जी और फल मंडी में लोगों की भीड़ कम हुई, जम्मू नगर निगम ने यहां व्यापक सैनिटाइजेशन अभियान शरू कर दिया, जिसकी शुरुआत यहां स्वछता अभियान से की गयी. इस मंडी में सफाई के बाद ही सैनिटाइजेशन का काम जारी होगा और पूरी मंडी में छिड़काव किया जायेगा.

ये भी पढ़ें-

केंद्र सरकार ने कहा- तब्लीगी जमात के कारण देश में 22 हजार लोग क्वॉरंटीन, 30 परसेंट कोरोना केस के लिए मरकज़ जिम्मेदार

पीएम मोदी ने ABP न्यूज़ की तारीफ की, कोरोना के खिलाफ कवरेज को सराहा, कहा- बहुत खूब