शिमलाः हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा. सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 30 जुलाई को सुबह 11.15 मिनट पर राजभवन में होगा. सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह का वेबकास्ट (वेबसाइट पर सीधा प्रसारण) किया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नये मंत्रियों के साथ पीटरहॉफ में मीडिया से संवाद करेंगे.


कई महीनों से खाली पड़े हैं पद


उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के मंत्रिमंडल में तीन पद गत कई महीनों से खाली हैं. हालांकि, राज्य सरकार ने गुरुवार को मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नामों को अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. पार्टी के कई विधायक मंत्री बनने की उम्मीद लगाए बैठे हैं.


उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ बीजेपी की ओर से दबाव बनने पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने पिछले साल अप्रैल में मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. शर्मा ने मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा का प्रचार करने से इनकार कर दिया था क्योंकि उनके बेटे आश्रय ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था.


वहीं, किशन कपूर ने कांगड़ा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मई में नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.  स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफा देने के बाद विधानसभा अध्यक्ष बन गए.


यह भी पढ़ें-


Lockdown: महाराष्ट्र में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, खुलेंगे मॉल और मार्केट कॉम्पलेक्स


बिहार पुलिस सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता से करेगी पूछताछ, अनौपचारिक बातचीत में बोलीं- मैं उसकी जिंदगी में होती तो वो जिंदा होता