भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5 लाख के करीब पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 17 हजार 296 नए मामले सामने आए और 407 लोगों की मौत हुईं है. देश में अबतक 4 लाख 90 हजार 401 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Vk08xE


पेट्रोल-डीजल की कीमत देश में लगातार 20वें दिन बढ़ी है. भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल, पेट्रोल से महंगा है और दोनों के दाम 80 रुपये के पार चले गए हैं. इन 20 दिनों में पेट्रोल 8.87 रुपये और डीजल 10.79 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2BKPJUP


दुनियाभर में कोरोना से 97 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या चार लाख 90 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं, 52 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क अमेरिका है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dD6EGa


बिहार और उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की वजह से 110 लोगों की मौत हो गई. वहीं कम से कम 32 घायल हो गए. पटना में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार से अभी तक राज्य में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हुई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YyWQZH


गलवान घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज कांग्रेस 'शहीदों को सलाम दिवस' के रूप में मनाएगी. इसके तहत पार्टी देश भर में प्रदर्शन कर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा में चीनी अतिक्रमण का विरोध दर्ज कराएगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3eD8rwj