नई दिल्ली: राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने सदन में लेट से आने वाले सदस्यों को आज फटकार लगाई है. वेंकैया नायडू ने कहा है कि राज्यसभा सभापति के आने के बाद सदस्य सदन के भीतर आते- जाते रहते हैं, इससे सदन की कार्यवाही पर असर पड़ता है और लोगों का ध्यान भटकता है.


वेंकैया नायडू ने सदस्यों को नसीहत देते हुए कहा है कि जब किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हो रही हो तो उस समय सदन में उपस्थित रहें. ये यह अच्छा रहेगा.

राज्यसभा में देवरिया महिला आश्रय गृह मामले को लेकर हंगामा

राज्यसभा में आज उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक महिला आश्रय गृह में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाए जाने को लेकर हंगामा हुआ. मामले को लेकर हंगामे की वजह से सभापति को सदन 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

सदन के पटल पर दस्तावेजों व बयान रखे जाने के तुरंत बाद सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सदस्यों के आचरण के संबंध में कुछ टिप्पणियां की. इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य संजय सिंह खड़े थे. वह देवरिया के मुद्दे को उठाना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई.


नायडू ने संजय सिंह को दी चेतावनी

संजय सिंह का समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने समर्थन किया. समाजवादी पार्टी के सदस्य अपनी लाल टोपी पहने हुए थे. नायडू ने संजय सिंह को उनके आचरण के लिए चेतावनी दी. नायडू ने कहा, "यह कोई तरीका नहीं है. मैं आपका नाम लूंगा." लेकिन संजय सिंह नहीं माने और अपना विरोध जारी रखा. इस पर सभापति ने सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले की तरह, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के आश्रय गृह से रविवार को देर रात 24 लड़कियों को बचाया गया था. इन लड़कियों में से एक ने पुलिस के पास जाकर यौन शोषण की बात कही थी जिसके बाद लड़कियों को बचाया गया. विपक्षी पार्टियों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास भी इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें-

उपसभापति चुनावः नीतीश ने हरिवंश के लिए शुरू की बैटिंग, शिवसेना ने अब तक नहीं खोले पत्ते

शेल्टर हाउस केस के बहाने राहुल का PM पर वार, कहा- 'मोदी बुलेट ट्रेन पर बोलते हैं, रेप पर चुप रहते हैं'

SC/ST एक्ट: PM मोदी बोले- विपक्ष वोट बैंक की राजनीति करता रहा, हम काम करते रहे

जम्मू-कश्मीर: गुरेज में आतंकियों से मुठभेड़ में एक मेजर समेत सेना के चार जवान शहीद