कोरोना की तीसरी लहर का कहर अब थमता हुआ दिख रहा है. हालांकि कोरोना की वजह से मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में लाखों लोगों ने अपनों को खो दिया है. कोरोना से मरने वालों के परिवार वालों को राज्य सरकार की तरफ से 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई थी. मुंबई में कोविड पीड़ितों को मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया पर काम सोमवार से शुरू किया गया है. हालांकि राज्य भर में मुआवजा राशि अब तक कितने पीड़ितों को मिली है, इसे लेकर राज्य सरकार की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.


कोरोना से मरने वाले के परिजनों को राज्य सरकार के निर्देशानुसार 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाना है. कोरोना पीड़ितों तक मुआवजे की राशि जल्द से जल्द पहुंचे, इसलिए पूरे मुंबई में कई सहायता केंद्र बनाए गए है. यहां पीड़ितों की अड़चनों को दूर कर मुआवजा राशि दिलाने में मदद की जाएगी. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर के मुताबिक, मुंबई में कोविड मुआवजा राशि के लिए अब तक कुल 35 हजार से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं. जिनमें से अब तक 20,500 आवेदन को मंजूरी मिली है. मेयर का कहना है कि, मुंबई सहित महाराष्ट्र के अन्य जिलों में भी मुआवजे की राशि देने पर काम शुरू किया गया. उम्मीद है कि मार्च के अंत तक सभी पीड़ितों को मुआवजा राशि मिल जाएगी.


कोरोना महामारी के दौरान मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र लाखों लोग कोरोना से संक्रमित हुए. इस दौरान अब तक कोरोना से राज्य में 1 लाख 40000 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. राज्य सरकार के आदेशानुसार सभी कोरोना मृतकों के परिजनों को 50,000 रुपये की आर्थिक मदद दी जानी है. मुंबई महानगर पालिका ने मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर का कहना है कि मार्च महीने के अंत तक सभी पीड़ितों को आर्थिक मदद पहुंचाने की कोशिश होगी.


यह भी पढ़ेंः करहल में मुलायम के प्रचार से सियासत गरमाई, अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, कहा- बीजेपी को मुझे धन्यवाद...


WATCH: अमित शाह ने चश्मा उतारते हुए अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- वो भी एनक पहनते हैं लेकिन...