नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर अपने स्लोगन 'दिल्ली पुलिस सदैव आपके साथ' को सार्थक साबित करते हुए एक बुजुर्ग महिला की जान बचा ली. दरअसल, प्रसाद नगर इलाके में एक बुजुर्ग महिला स्वर्ष कोहली (उम्र 84 साल) घर में अकेली रहती है.


बुजुर्ग महिला की पोती नैंसी ने अपने मोबाइल में सीसीटीवी कैमरे की मदद से देखा कि उसकी दादी डबल बेड खोल रही हैं और वह अचानक अपना बैलेंस खो देती हैं और बेड के अंदर गिर जाती हैं. जिसके बाद बेड का दरवाजा बंद हो जाता है.


यह देखते ही नैंसी ने तुरंत पुलिस को फोन किया.  प्रसाद नगर थाने का स्टाफ तुरंत नैंसी द्वारा बताए गए एड्रेस पर पहुंचा और पाया कि घर का मेन दरवाजा बंद था. इसके बाद पुलिस ने हथौड़ी की मदद से दरवाजे का ताला तोड़ा और घर के अंदर घुस कर बेड के अंदर से बुजुर्ग महिला को बाहर निकाला.


कुछ ही मिनटों में घर पहुची पुलिस
दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह खबर मिलने के बाद एक बार तो पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए क्योंकि पुलिस जानती थी कि कुछ ही लम्हों की देरी बुजुर्ग महिला के लिए जानलेवा साबित हो सकती है.


इसीलिए प्रसाद नगर थाने की पुलिस ने तुरंत रेस्पॉन्ड किया और कुछ ही मिनटों में करोल बाग स्थित बुजुर्ग महिला के घर पहुंच गई. और घर का ताला तोड़कर बुजुर्ग महिला की जान बचाई. साफ है कि अगर दिल्ली पुलिस तुरंत रेस्पॉन्स नहीं करती तो और कुछ ही पलों की देरी करती तो बुजुर्ग महिला की जान भी जा सकती थी.


दिल्ली पुलिस ने हर थाने में बनाया हुआ है सीनियर सिटीजन सेल
दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने अपने हर थाने के अंदर सीनियर सिटीजन सेल बनाया हुआ है और इलाके में रहने वाले बुजुर्गों का पूरा डाटा उनके पास है .जो बुजुर्ग अपने घर में अकेले रहते हैं उनसे समय-समय पर बीट स्टाफ जाकर मिलता है . जिससे अगर उन्हें किसी भी तरह की परेशानी हो तो उसको सुलझाया जा सके .


प्रसाद नगर थाने की पुलिस ने भी बुजुर्ग महिला के घर को पहले से देख रखा था और यही वजह है कि कॉल मिलते ही पुलिस कुछ ही मिनटों में घर पर पहुंच गई. बुजुर्ग महिला की पोती अपने पति के साथ कुछ ही देर बाद खुद भी घर पहुंच गई और पुलिस का धन्यवाद किया.


यह भी पढ़ें:


दिल्ली: डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, हाथ पर बने ‘महाकाल’ के टैटू की वजह से हुई एक मृतक की पहचान