उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों से शुक्रवार को कोरोना की रफ्तार काफी काबू में दिखी. पिछले चार दिनों से जनपद में कोरोना संक्रमण के 100 के करीब मामले आ रहे थे लेकिन शुक्रवार को कोरोना शतक नहीं लगा पाया. बीते 24 घंटे में 75 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि 149 लोगों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली. गौरतलब है कि जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 83 लोग दम तोड़ चुके हैं.


83 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत


गौतमबुद्ध नगर के सर्विलांस आफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार की शाम तक बीते 24 घंटे में 75 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 22,997 हो गया है. जबकि 149 लोग स्वस्थ होकर अपने घर चले गए है. इस तरह जिले में अब तक कोरोना को हराने वालों की संख्या 22,040 हो गई है. वहीं गौतमबुद्ध नगर जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 83 लोग जान गंवा चुके हैं.  कुल 1047 लोगों का जिले के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है.


बिना मास्क घूमने वालो पर पुलिस कर रही सख्त कार्रवाई


वहीं पुलिस ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर बिना मास्क के घूमने वाले 694 लोगों के खिलाफ जनपद गौतम बुद्ध नगर थाने में कार्रवाई की है. इनसे 69,800/- रुपये का जुर्माना वसूला गया है.कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस व्यापक स्तर पर गश्त भी कर रही है और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थानों व मॉल आदि में जाकर लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने को लेकर प्रेरित कर रही है.


ये भी पढ़ें


लोगों को कोरोना संक्रमण के खिलाफ सभी एहतियात बरतना जारी रखना चाहिए: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


CoronaVirus Updates UP: संक्रमित मरीजों से ज्यादा हुई ठीक होने वाले मरीजों की संख्या, रिकवरी रेट भी बेहतर