Kashmir News: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. एक युवक ने नशे में अपनी मां की रात के समय हत्या कर दी. घटना सोपोर के डांगरपोरा इलाके की है.


परिजनों के मुताबिक उन्हें घटना की जानकारी तब हुई जब परिवार के सदस्यों ने देखा कि पीड़ित बिस्तर पर पड़ी है और बेटा गायब है. आरोपी एक ड्रग एडिक्ट बताया जा रहा है जिसे कई बार रिहैब किया गया था. हालांकि, वो फिर से ड्रग्स लेना शुरू कर देता था. इस बार भी वो कुछ दिन पहले ही पुलिस की हिरासत से रिहा हुआ है.


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


पुलिस की समय पर कार्रवाई से अपराध करने के कुछ घंटों के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं महिला के शव को चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है.


कश्मीर एक गंभीर नशा संकट की चपेट में...


सोपोर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है लेकिन महिला के परिजन आरोपी बेटे को मौत की सजा देने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में एम्स नई दिल्ली द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में 10 लाख से अधिक नशीले पदार्थों की अनुमानित संख्या के साथ कश्मीर एक गंभीर नशा संकट की चपेट में है.


बड़ी संख्या में पुरुषों और महिलाओं को...


दो लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं में भांग के उपयोगकर्ता बताए गए हैं. इसके अलावा, बड़ी संख्या में पुरुषों और महिलाओं को जम्मू और कश्मीर में कोकीन, एम्फ़ैटेमिन-टाइप स्टिमुलेंट्स (एटीएस) और हॉल्यूकिनोजेन्स के नशेड़ी पाए गए.


हेरोइन और अन्य दवाओं का एक बड़ा हिस्सा अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आता है. कैनबिस/मारिजुआना बड़े पैमाने पर दक्षिण कश्मीर में उगाया और व्यापार किया जाता है.


यह भी पढ़ें.


UP Weather Update: यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, इन इलाकों में चल सकती हैं तेज हवाएं, जानिए आपके इलाके का हाल