BJP MP Shudhanshu Trivedi: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के बड़े भाई हिमांशु त्रिवेदी के घर पर चोरी का मामला सामने आया है. उनका ये आवास लखनऊ के इंदिरा नगर सेक्टर 21 में स्थित है. बीजेपी नेता के भाई का ये निजी आवास थाना गाजीपुर रिंग रोड चौकी से 200 मीटर की दूरी पर है.


हिंमांशु त्रिवेदी का ये आवास कई महीनों से बंद था. त्रिवेदी परिवार इंदिरा नगर से गोमती नगर में बने नए घर में शिफ्ट हो गया था और तब से ये मकान बंद पड़ा हुआ था. चोरी के इस मामले को गाजीपुर थाने में दर्ज किया गया. मामले की जानकारी मिलते ही डीसीपी नॉर्थ मौके पर पहुंचे और डॉग स्क्वायड की भी टीम मौके पर पहुंची.


चोरी की घटना की जांच के लिए बनाई गईं तीन टीमें


पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और जांच कर रही है और मामले की जांच के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गईं हैं. थाना गाजीपुर क्षेत्र में आए दिन घटनाएं हो रही हैं और चोरों के हौसले बुलंद हैं.


कौन हैं सुधांशु त्रिवेदी?


सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं. इसके साथ ही वो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. राजनीति में आने से पहले वो एक प्रोफेसर भी रह चुके हैं. उनका जन्म 20 अक्टूबर 1970 को लखनऊ में हुआ था. उनके पिता का नाम यूडी त्रिवेदी और मां का नाम प्रियंवदा त्रिवेदी है. उनकी शादी 8 मई 2009 को शालिनी तिवारी से हुई. उनके एक बेटा और एक बेटी है.


सुधांशु त्रिवेदी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (पहले यू.पी. तकनीकी विश्वविद्यालय), लखनऊ से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएच.डी. की है. 


[शाहनवाज खान के इनपुट के साथ]


ये भी पढ़ें: 'राहुल गांधी के अंदर राम मंदिर बनने की टीस', सुधांशु त्रिवेदी का कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार