दिल्ली: गुजरात में इस समय चुनावी गहमागहमी अपने चरम पर है. जहां एक ओर  भारतीय जनता पार्टी अपनी ताकत दि इस चुनाव को जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस चुनाव के जरिए अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाने की कोशिश में है. इसी बीच गुजरात चुनाव और देश की आर्थिक नीतियों पर ABP न्यूज़ से बात करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुजरात की जनता को खुश बताया है.


जेटली ने कहा कि राज्य में एंटी-इनकैंबेंसी नही है बल्कि गुजरात में सत्ता पक्ष की लहर है. जेटली ने कहा कि देश विकास के रास्ते पर है और जीडीपी में सुधार हो रहा है. जीएसटी में टैक्स दर पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए जेटली ने कहा कि जिन चीजों पर आज 18 प्रतिशत टैक्स लग रहा है वो कांग्रेस के जमाने में 31 प्रतिशत हुआ करता था.

जेटली ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में विकास विरोधी राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी लोकतंत्र में ऐसा नही हुआ है जहां कि विकास का मजाक उड़ाया जाए.

गुजरात में पटेलों को आरक्षण देने के सवाल पर जेटली ने कहा कि कांग्रेस का गुजरात में आरक्षण देना बेतुकी बात है. हार्दिक और कांग्रेस एक दूसरे को धोखा दे रहे हैं. उन्होने कहा कि जातीय आंदोलन से गुजरात में कोई राजनीतिक लाभ नही होगा.

मालूम हो की गुजरात में पिछले कुछ सालों से दलितों के साथ की गई हिंसा और अत्याचार के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था. दलित नेता जिग्नेश मेवानी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. जेटनी कहा कि कांग्रेस ने जिन लोगों से हाथ मिलाया है वो अराजक राजनीति का प्रतीक बनते जा रहे हैं.