नई दिल्ली: देश की राजधानी में बीते दिन देर रात कई इलाकों में तेज बारिश और आंधी हुई जो आज सुबह तक जारी रही. बारिश के चलते दिल्ली में मौसम सुहाना होते दिखा और दिल्लीवालों को इस गर्मी से राहत मिली.


वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में बारिश का ये सिलसिला अभी 2-3 तक चलता रहेगा. बता दें, बीती रात दिल्ली एनसीआर में तेज हवा, आंधी के चलते कई इलाकों में पेड़ भी गिर गए. मंडी हाउस और अकबर रोड़ के अलावा उत्तरी और पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पेड़ गिरने की खबरें सामने आयी.


4 जून को दिल्ली में तापमान 39 डिग्री पर रहने की संभावना


मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन हल्की-हल्की बारिश होने के आसार बने हैं. वहीं बाद में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी जिससे एक बार फिर दिल्लीवालों को गर्मी की सामना करना पड़ सकता है. मौसम  विभाग के मुताबिक, 4 जून शुक्रवार को तापमान 39 डिग्री पर रहने की संभावना है तो वहीं अगली सुबह पारा 40 डिग्री पर जा पहुंच सकता है.


चक्रवात ताउते और यास के चलते दिखा मौसम सुहाना


वहीं, मौसम की मेहरबानी के चलते हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही. बताया जा रहा है कि मई महीने में हवा की गुणवत्ता में काफी सुधार देखने को मिला है. माना जा रहा है कि दिल्ली में मौसम का सुहानापन और हवा की असल वजह चक्रवात ताउते और यास रहा. इन तूफानों के असर के चलते दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिली.


यह भी पढ़ें.


कोरोना का कहर: अब तक सबसे कातिल साबित हुई मई, नए केस और मौत के मामलों में दुनिया में सबसे आगे भारत