दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिन तक बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन तक बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने हल्की या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. मंगलवार को हुई बारिश के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में भारी बारिश नहीं होगी लेकिन हल्की बूंदाबांदी जारी रहेगी.


जानकारी के मुताबिक, जुलाई में दिल्ली की सामान्य बारिश 210.6 मिमी है, जबकि मंगलवार रात साढ़े आठ बजे तक 315.5 मिमी हो चुकी थी. मंगलवार सुबह साढ़े आठ से रात साढ़े आठ बजे तक भी 60.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा और दिल्ली को गर्मी से राहत दिलाएगा. आईएमडी के अनुसार उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, सोनीपत (हरियाणा) में अलग-अलग जगहों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश या बूंदा बांदी होने की संभावना है.


उमस भरी गर्मी का करना पड़ सकता है सामना 


मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रह सकता है. दिन के समय धूप निकलने से उमस भरी गर्मी का एहसास हो सकता है. हालांकि, इससे तापमान में अधिक बदलाव नहीं होगा. अधिकतम 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं, मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 31.9 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 79 से 98 फीसद रहा. 


ये भी पढ़ें-


जानिए कहां हैं दिल्ली में जलभराव के 147 हॉटस्पॉट, CCTV कैमरा से होगी निगरानी


बर्ड फ्लू से 11 साल के बच्चे की मौत से बढ़ी चिंता, जानें- क्या है यह वायरस, इसके लक्षण और बचाव