बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि बुधवार से राज्य में अब लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने यह बात राज्य में एक हफ्ते के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के कुछ घंटे पहले कही. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से राजस्व पर असर पड़ रहा है. बता दें कि कर्नाटक में कोरोना के कुछ 70 हजार से ज्यादा मरीज हैं. वहीं 1,464 लोग कोरोना के चलते दम तोड़ चुके हैं.


मुख्यमंत्री ने राज्य को संबोधित करते हुए कहा, ''बुधवार की सुबह से बेंगलुरु या राज्य के किसी हिस्से में लॉकडाउन नहीं होगा. लोगों को सामान्य जीवन की ओर लौटना चाहिए. सरकार के लिए राजस्व अर्जित करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि जीवन की रक्षा करना. हमें सावधानी बरतते हुए कोविड -19 का मुकाबला करने के लिए तैयार रहना होगा.''


सीएम ने आगे कहा, ''लोगों से मेरा एक ही अनुरोध है कि सामाजिक दूरी का अभ्यास करें और मास्क पहनें. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हम बीमारी के प्रसार का मुकाबला करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं और लोगों को सहयोग करना चाहिए. बच्चों और बुजुर्गों को घरों में ही रहना चाहिए. कोरोना के मरीजों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए.''


उन्होंने कहा, ''कोरोना के के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन एकमात्र समाधान नहीं है. भविष्य में, बेंगलुरु या राज्य के किसी अन्य हिस्से में कोई तालाबंदी नहीं की जाएगी ... केवल कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा.'' इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बेंगलुरु के सभी निजी अस्पतालों ने कोविड -19 रोगियों के इलाज के लिए 50 प्रतिशत बेड उपलब्ध कराने पर सहमति व्यक्त की है.


कर्नाटक में संक्रमण के 3,649 नए मामले, 61 की मौत
कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,649 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या मंगलवार को 70 हजार से अधिक हो गई. इसके अलावा 61 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 1,464 तक पहुंच गई है. मंगलवार को 1,664 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई.


स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा है कि कर्नाटक में संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 71,079 हो गई है. इनमें से 1,464 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25,459 लोगों को संक्रमण से मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई है.


यह भी पढ़ें


दिसंबर तक आ सकती है कोरोना की वैक्सीन, भारत में एक करोड़ डोज़ बनकर तैयार, 1000 रुपये हो सकती है कीमत
सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को भेजा लीगल नोटिस, 35 करोड़ के ऑफर का लगाया था आरोप
संयुक्त नौसैनिक अभ्यास के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा- भारत-चीन सीमा तनाव पर है अमेरिका की बराबर नजर