चेन्नईः देश में 15 अगस्त के मौके पर इस बार 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. जिससे पहले देश के कई बड़े शहरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. तमिलनाडु का राजधानी चेन्नई में भी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दिए गए हैं. वहीं सेंट जॉर्ज फोर्ट में रविवार को होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए शहर की यातायात पुलिस ने सुबह छह बजे से कामराजार सलाई और आसपास के अन्य इलाकों में ट्रैफिक डायवर्जन की घोषणा की है.


स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ट्रैफिक डायवर्जन


चेन्नई के कामराजार सलाई में राजाजी सलाई और फ्लैग स्टाफ रोड पर लेबर स्टैच्यू से आरबीआई सबवे तक सब बंद रहेंगे. केवल कार पास वाले वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी. कामराजार सलाई पर आने वाले और राजाजी सलाई के रास्ते पैरी कॉर्नर की ओर जाने वाले वाहनों को वालजाह रोड, अन्ना सलाई, मुथुसामी ब्रिज, मुथुसामी रोड, आर.ए. मंदराम और एनएफएस (नॉर्थ फोर्ट साइड) रोड से जाने की सलाह दी गई है.


इसके अलावा राजाजी सलाई पर आने वाले और सचिवालय के रास्ते कामराजार सलाई की ओर जाने वाले वाहनों को पैरी कार्नर, एनएफएस रोड, आर.ए. मंदराम, मुथुसामी रोड, मुथुसामी ब्रिज, अन्ना सलाई और वलजाह सलाई के रास्ते जाने की सलाह दी गई है. वहीं अन्ना सलाई से पैरीज़ कॉर्नर और कामराजार सलाई की ओर फ्लैग स्टाफ रोड के रास्ते जाने वाले वाहनों को मुथुसामी ब्रिज, मुथुसामी रोड, आर.ए. पैरी कॉर्नर का रूट लेने की सलाह दी गई है.


वाहन पास से मिलेगी इंट्री


वहीं स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के आने वाले लाल और बैंगनी रंग के पास वाले वाहनों को सुबह 8:30 बजे से पहले आने का निर्देश दिया गया है. जो राजाजी सलाई से आकर सचिवालय के गेट पर मेहमानों को ड्रॉप करेंगे. जिसके बाद उन्हें सचिवालय के अंदर पार्क करने की अनुमति दी जाएगी. सुबह 8.30 बजे के बाद, लाल और बैंगनी रंग के पास वाले वाहन लेबर स्टैच्यू, वालजाह रोड, अन्ना स्टैच्यू, अन्ना सलाई, वालजाह पॉइंट से होते हुए सेंट जॉर्ज किले में प्रवेश करेंगे.


इसके अलावा सुबह 8.30 बजे से पहले आने वाले नीले और गुलाबी पास वाले वाहनों को राजाजी सलाई, फ्लैग स्टाफ रोड, मुथुसामी रोड, एनएफएस रोड, पैरीज़ कॉर्नर और आरबीआई सबवे से सचिवालय आउट गेट तक ले जाने की परमीशन दी गई है. वहीं सुबह 8.30 बजे के बाद आने वाले नीले और गुलाबी पास वाले वाहन वालेजाह रोड, अन्ना स्टैच्यू, अन्ना सलाई, वालाजाह पॉइंट, मुथुसामी सलाई, एनएफएस रोड, पैरी कॉर्नर और आरबीआई मेट्रो से सचिवालय आउट गेट तक पहुंचेंगे.


इसे भी पढ़ेंः
जम्मू-कश्मीर : बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों के दल पर ग्रेनेड हमला, कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी ढेर


ED के रडार पर मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्तियां, जल्द हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई