नई दिल्ली: नए साल के मौके पर इंडिया गेट और उसके आस पास लगातार लोगों की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल सेक्रेटेरिएट, प्रगति मैदान, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के एग्जिट बंद करा दिए. यात्रियों को सिर्फ इन मेट्रो स्टेशन के अंदर जाने की इजाजत है. लेकिन वो इन स्टेशन से एग्जिट नहीं कर सकते हैं.


पुलिस के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सुबह से दोपहर 3 बजे तक करीब 80 हजार लोग इंडिया गेट और आसपास के इलाके में घूमने आ चुके हैं. शाम को और भीड़ बढ़ने का अंदेशा है. जिस वजह से पुलिस को कानून व्यवस्था को संभालने के लिए इंडिया गेट के आसपास के मेट्रो स्टेशन का एग्जिट बंद करने का आदेश देना पड़ा. मेट्रो स्टेशन का ये एग्जिट बंद पुलिस के अगले आदेश तक जारी रहेगा.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस से मिले निर्देशों के मुताबिक भीड़ उमड़ने के चलते चार स्टेशनों - सेंट्रल सेक्रेटेरिएट, उद्योग भवन, मंडी हाऊस और प्रगति मैदान पर एग्जिट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गया है. नया साल मनाने के लिए काफी संख्या में लोग इंडिया गेट के आसपास, कनॉट प्लेस और मथुरा रोड के पास स्थित चिड़ियाघर पहुंचे हैं. प्रगति मैदान स्टेशन मथुरा रोड के पास मौजूद है, जबकि सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन स्टेशन इंडिया गेट के पास स्थित हैं.


अधिकारी ने बताया, "काफी संख्या में लोग सार्वजनिक स्थानों पर एकत्र हुए हैं. हमने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के निर्देशों के मुताबिक इन चार स्टेशनों पर एग्जिट बंद कर दिया है. हालांकि इन चार स्टेशनों पर यात्रियों को प्रवेश करने की इजाजत दी जा रही है."



यह भी देखें: