Maharashtra : शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार (27 दिसंबर) को हैरानी जताते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शिवसेना खेमे से जुड़े मंत्रियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों के पीछे क्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हाथ है. राज्य में शिंदे खेमे के साथ बीजेपी सत्ता में साझेदारी कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने मुख्यमंत्री शिंदे और उनके खेमे के विधायकों द्वारा बाल ठाकरे के पोस्टर का इस्तेमाल किए जाने की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि ये तस्वीरें उनके द्वारा खींची गई थी.


शिंदे पर कसा तंज 


उन्होंने शिंदे पर तंज कसते हुए कहा कि तस्वीरें इस्तेमाल करने के लिए उनके पास दिमाग नहीं है और वे राज्य में शासन कर रहे हैं. उन्होंने शिवसेना के बागी विधायकों को पानी का बुलबुला भी बताया. पूर्व सीएम ने कहा कि ये लोग ज्यादा देर तक टिकेंगे नहीं, उन्हें फोड़ने के लिए महज एक पिन की जरूरत है.


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में रोज घोटाले हो रहे हैं. कुछ नैतिकता बची होनी चाहिए. मैंने एक मंत्री को बर्खास्त कर दिया था. इसलिए क्या सभी घोटालेबाजों ने अपने घोटाले छिपाने के लिए पाला बदल लिया? उन्होंने दावा किया कि नए साल में किसी भी समय चुनाव की घोषणा हो सकती है.


सीमा विवाद पर क्या बोले थे पूर्व सीएम 


इससे पहले कर्नाटक से चल रहे सीमा विवाद पर पू्र्व सीएम ने कहा था कि हमने इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के पक्ष में जो भी होगा, हम उसका समर्थन करेंगे. हालांकि उन्होंने कुछ सवाल भी पूछे थे, जैसे, दो साल से अधिक समय से सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग महाराष्ट्र में शामिल होने की मांग कर रहे हैं, हम उनके बारे में क्या कर रहे हैं. 


ये भी पढ़े : Maharashtra: 'महाराष्ट्र के पक्ष में जो होगा उसका समर्थन करेंगे', सीमा विवाद पर पास हुए प्रस्ताव पर बोले उद्धव ठाकरे