मुंबई: मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग के कारण 14 लोगों की मौत हो गई. कुछ लोग दम घुटने के कारण भी मारे गए. इस हादसे में जो लोग मारे गए उनमें से 14 महिलाएं थीं. दरअसल इस इलाके में काफी रेस्टोरेंट्स हैं जिसके कारण रात के वक्त भी यहां चहल-पहल बनी रहती है.


लोअर परेल रेलवे स्टेशन से इस जगह की दूरी केवल तीन किलोमीटर है.



खाने-पीने की वेबसाइट जोमाटो पर उसे रेस्टोरेंट्स की भी तस्वीरें हैं जहां से आग की शुरुआत हुई. वन अबव ऑल नाम के इस रेस्टोरेंट की तस्वीरें देख कर साफ है कि ये काफी आलीशान रहा है. ये केवल शाकाहारी रेस्टोरेंट हैं लेकिन यहां पर बार भी है.



इस रेस्टोरेंट में कई देशों के खास व्यंजन मिलते हैं जिसके कारण यहां विदेशी भी बड़ी तादाद में आते हैं. रेस्टोरेंट में बड़ी स्क्रीन की भी व्यवस्था है लिहाजा खेलप्रेमी भी यहां आते हैं और मैच का लुत्फ उठाते हैं.



एक NGO चलाने वाले इलियास ने कहा कि ये गैरकानूनी तरीके से बनाया गया रेस्टोरेंट था जिसकी शिकायत कई बार की गई थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.



कमला मिल नाम की मिल कभी यहां चला करती थी. ये काफी प्रसिद्ध मिल थी जिसमें कपड़ा बनाया जाता था. लेकिन वक्त बदला, मिल बंद हो गई और ऊंची-ऊंची इमारतों से ये जगह घिर गई. ये जगह अब खाने पीने के लिए काफी प्रसिद्ध है.

लंदन टैक्सी, मोजोज़ ब्रिस्टो, फ्रंटियर पोस्ट जैसे रेस्टोरेंट काफी फेमस हैं और दूर दूर से लोग यहां आते हैं.