नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से भारतीयों को बचाने के लिए केंद्र सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. विशेष विमानों के जरिए चीन और ईरान में फसे भारतीयों को वापस देश मे सुरक्षित लाया जा रहा है. दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ईरान से लाये गये भारतीयों का तीसरा दल जैसलमेर पहुंचा है.


विदेश में कोरोना वायरस के चलते फंसे 195 भारतीयों को एक विशेष टीम की मदत से आज शाम भारत लाया गया. इन यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई. जिसके बाद सभी को जैसलमेर स्थित सैन्य स्वस्थता केन्द्र ले जाया गया. जिन भारतीयों को ईरान से सुरक्षित भारत लाया गया उनमें अधिकतर मुस्लिम श्रद्धालु है जो धार्मिक यात्रा पर ईरान गए थे. इस दल के आने से जैसलमेर स्थित सैन्य स्वस्थता केन्द्र में रह रहे लोगों की संख्या बढ़ कर 484 हो गयी है.


सैन्य अधिकारियों ने यह सूचित किया है कि सभी लोग जिन्हें कोरेंटाइन में रखा गया है उनकी हालत स्थिर है. यह लोग जिस आराम से स्वस्थता केन्द्र में रह रहे है , यह दर्शाता है कि वे भी देश की COVID - 19 के खिलाफ इस लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए तैयार है.


इसके पहले भी विशेष विमान से ईरान में फसे भारतीयों को वापस भारत लाया गया है. यह तीसरा दल भारत आया है. इन सभी की सुरक्षा और संक्रमण ना फैले इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना के जवान इन्हें विशेष क्वारंटाइन वार्ड में रख रहे है.