बेंगलुरुः कर्नाटक इस वक्त कोरोना की दूसरी वेव से बुरी तरह जूझ रहा है. पिछले 24 घंटों में 48296 केस पूरे कर्नाटक में तो बेंगलुरु में ही 26756 केस दर्ज हुए हैं. महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक सबसे ज्यादा कोविड ग्रस्त राज्य बन चुका है. यहां एक्टिव केस 382690 है. ऐसे में कर्नाटक के लिए अब एक और चिंताजनक खबर है. कर्नाटक की टेक्निकल एडवाइजरी कमिटी (टीएसी) ने राज्य में अब तीसरे वेव को लेकर चेताया है. 


टीएसी का कहना है कि अक्टूबर-नवंबर महीने में राज्य में तीसरी वेव देखने को मिल सकती है. वहीं दूसरी वेव मई में पीक पर जा कर जुलाई तक काम होती दिखेगी. जिसके बाद अक्टूबर में तीसरी वेव का उछाल देखने को मिलेगी. 


टीएसी का यह भी कहना है कि इस तीसरी वेव में सबसे ज्यादा युवाओं को प्रभावित करेगी. क्योंकि उस वक्त तक उनका वैक्सीनेशन नहीं हो सकेगा. जिन लोगों का वैक्सीनेशन लग चुका होगा खास कर बुजुर्ग वर्ग वो सुरक्षित होंगे. वहीं 18+ के नीचे के आयु वाले लोगों के लिए यह खतरा और भी ज्यादा होगा. 


हर बार वेव जब फ्लैट होती दिखती है तो दोबारा उसमें उछाल देखने को मिलता है. दूसरे देश में भी यही हो रहा है. एक्सपर्ट कमिटी ने इससे निपटने के कई सुझाव दिए हैं. जिसमें मास्क, फिजिकल डिस्टेंस, सैनीटाइज अनिवार्य है. साथ ही राजनीतिक दलों को किसी भी तरह के रैली, रिलीजियस इवेंट, चुनाव आदि पर रोक की बात की है. 


टीएसी ने माना कि उस दौरान सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित होंगे. यदि अक्टूबर तक 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका नहीं लगता तो उन पर भी इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा.


प्रयागराजः कोरोना के खिलाफ डांस कर जागरुकता फैला रही है चार साल की मासूम परिधि