नई दिल्ली: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान में कल नया मोड़ तब आया, जब सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अब शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए सीएम होंगे. उद्धव 28 नवंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. इसी को लेकर कांग्रेस के नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है.


सिन्हा ने ट्वीट किया, ''सुप्रीम कोर्ट ने देश में लोकतंत्र और विश्वास को बनाए रखा. लालच की राजनीति ने संविधान को एक तरफ रख दिया था. संविधान हमेशा अमर रहे. सुप्रीम कोर्ट हमेशा अमर रहे. सत्‍यमेव जयते.''


वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने संविधान दिवस पर संविधान की भावना को बरकरार रखा है. उन्होंने कहा कि ''आधी रात को आजादी के बारे में सुना था, लेकिन सरकार बनाने के बारे में कभी भी नहीं सुना.'' इस दौरान ममता ने बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा कि जो लोग इस समय सत्ता में है. उन्हें ये नहीं सोचना चाहिए कि वह संविधान को बदल सकते हैं.


आपको बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह राज्यपाल के सामने बहुमत साबित नहीं कर पाए. वहीं अजित पवार दोबारा शरद पवार के साथ हो गए हैं. शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का सीएम बनाने का ऐलान किया है.


23 नवंबर को बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी के अजित पवार ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. इसके बाद शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खटखटाए थे.


ये भी पढ़ें-


महाराष्ट्र: सुबह आठ बजे शुरू होगा विधानसभा का विशेष सत्र, कल शाम शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे


उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के नए हीरो, शिवसेना ने सामना में लिखा- बीजेपी पूरी तरह नग्न हो गई