Bomb Threats In Schools: देश के कई राज्यों में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के दिल्ली के 2 और हैदराबाद के 1 स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ये धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी. 


इसके अलावा मेल भेजने वाले ने पूर्व डीएमके लीडर जफर सादिक की अरेस्ट का जिक्र किया था. इसको हाल में ही एनसीबी और फिर ईडी ने अरेस्ट किया था. इसके अलावा तमिलनाडु के कोयंबटूर के चिन्नावेदमपट्टी और सरवनमपट्टी के 2 प्राइवेट स्कूलों को भी बम की धमकियां मिली हैं।


बॉम्ब स्क्वाड ने की जांच


धमकी की सूचना मिलने के बाद बॉम्ब स्क्वाड की टीमें इन सभी स्कूलों में पहुंची. इसके बाद स्कूलों को खाली कराकर जांच की गई. हालांकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. गौरतलब है कि इससे पहले 20 अक्टूबर को दिल्ली के रोहिणी के ब्लास्ट हुआ था. हालांकि इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ था. केवल दुकानें और स्कूल की दीवार डैमेज हुई थी. इस मामले का हालंकि इस धमकी भरे मेल से कोई भी संबंध नहीं है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 


1 मई को भी भेजा गया था ऐसा ही मेल


इससे पहले 1 मई को दिल्ली-NCR के स्कूलों में बम रखे होने की धमकी भेजी गई थी. जिसके बाद भी स्कूलों में दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, दमकल की गाड़ियां और एम्बुलेंस पहुंच गईं थी. पुलिस ने इसके बाद सभी स्कूलों में तलाशी की थी, लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था. 


विमानों को भी मिली थी बम से उड़ाने की धमकी 


21 अक्टूबर को कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसमें इंडिगो, विस्तारा और एअर इंडिया (AI) की फ्लाइट्स थी. हालांकि इसमें भी जांच क दौरान कुछ भी नहीं मिला था. इन धमकियों कि वजह से एयरलाइंस कंपनी को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ता है.