नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने करोड़ों रुपये की ड्रग्स के साथ एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है. एनसीबी ने इस मामले में तीन अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. जिनके पेट से एक किलो 845 ग्राम हेरोइन निकाली गई है. इस हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करोड़ों रुपये तक आंकी गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों की मानें तो ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप पेट में कैप्सूल की शक्ल में छिपाकर लाई जा रही थी.


NCB को मिली थी जानकारी


दरअसल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को जानकारी मिली थी कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की एक बड़ी खेप दिल्ली में सप्लाई की जाने वाली है. इसी जानकारी के आधार पर नारकोटिक्स की टीम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ाई और अफगानिस्तान से आने वाली हर फ्लाइट पर नजर रखी गई. जिन भी यात्रियों पर शक हो रहा था उन सब की तलाशी ली गई.


पेट के अंदर मिली ड्रग्स की गोलियां


इसी दौरान शक के आधार पर तीन अफगानी नागरिकों नियामतुल्लाह ख़ाकसार, गुल अहमद और सईद महमूद कितली नाम के लोगों को रोका गया और उनकी तलाशी ली गई. तलाशी में तो उनके पास कुछ नहीं मिला लेकिन टीम को उन पर शक था, क्योंकि अधिकतर मामलों में देखा गया है कि ड्रग्स पेट के अंदर भी रख कर लाई जाती है. जब इन तीनों अफगानी नागरिकों का एक्स-रे करवाया गया तो इन तीनों के पेट में ड्रग्स की गोलियां पाई गईं.


टूरिस्ट और मेडिकल वीजा पर आए थे भारत


इसके बाद तीनों को सफदरजंग अस्पताल ले जाकर उनके पेट से ड्रग्स को निकाला गया और पूछताछ की गई. पूछताछ में उन्होंने बताया कि ड्रग्स की बड़ी खेप उन्हें दिल्ली में किसी को सप्लाई करनी थी जिसके बाद मोटी रकम मिलती. पूछताछ में भी ये पता चला कि तीनों मेडिकल और टूरिस्ट वीजा पर भारत में ट्रेवल कर रहे थे. फिलहाल एनसीबी की टीम ये पता लगाने में जुटी है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप किसको सप्लाई होनी थी.


ये भी पढ़ें


दिल्ली में CBI के छापे, सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ्तारी के बाद एक और IAS अफसर पर छापा, कई के घर की तलाशी

Full Detail: दिल्ली में मतदान कल, वोटिंग से पहले जानिए चुनाव का A टू Z ब्यौरा