नई दिल्ली: कांग्रेस ने इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव एवं अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. अपनी रणनीति पर विचार करने के लिए कांग्रेस मे अपनी तीन महत्वपूर्ण कमेटियों के साथ बैठक की है. आज हुई इस बैठक में चुनाव की तैयारियों के साथ अलग-अलग राजनीतिक एवं आर्थिक मुद्दों पर चर्चा हुई.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी को कोर ग्रुप समिति, पी चिदंबरम को घोषणापत्र समिति और आनंद शर्मा को प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया.

सूत्रों के मुताबिक जयराम रमेश को कोर ग्रुप समिति, राजीव गौड़ा को घोषणापत्र समिति और पवन खेड़ा को प्रचार समिति का संयोजक बनाया गया है. पिछले महीने कांग्रेस ने तीन प्रमुख समितियों का गठन किया था जिसमें ज्यादातर पार्टी के बड़े नेताओं को शामिल किया गया. गौरतलब है कि कोर ग्रुप समिति में 9 नेता, घोषणा पत्र समिति में 19 नेता और प्रचार समिति में 13 नेता शामिल हैं.

राहुल गांधी बोले- CBI के पूर्व संयुक्त निदेशक ने माल्या के भागने में मदद की

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कोर कमेटी, घोषणापत्र समिति और प्रचार समिति की बैठक हुई. पार्टी ने कुछ ही हफ्ते पहले ही इन तीनों समितियों का गठन किया था. सूत्रों के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में चुनाव तैयारियों, गठबंधन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और अर्थव्यवस्था की स्थिति जैसै कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

पार्टी की कोई भी नकारात्मक छवि मीडिया में न जाए: राहुल गांधी

घोषणा पत्र समिति के एक सदस्य ने बताया कि बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र को लेकर मुख्य रूप से बातचीत हुई. प्रचार समिति के एक सदस्य के मुताबिक बैठक में गांधी ने कहा कि जनता जो चाहती है, पार्टी उन मुद्दों को उठाए.