नई दिल्लीः अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का बीते बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से 60 साल की उम्र में निधन हो गया. माराडोना के निधन से समूचे खेल जगत के साथ ही पूरे अर्जेंटीना में भी शोक की लहर है. वहीं राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने माराडोना के निधन पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.


दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना के ब्रेन में खून का थक्का (ब्लड क्लॉट) जमने की वजह से उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी. जिसके लिए उन्हें ला प्लाटा क्लिनिक में भर्ती किया गया था. वहीं दिल का दौरा पड़ने के कारण डिएगो माराडोना का निधन हो गया. माराडोना ने रेसिंग क्लब, डोरडोस, जिमनासिया और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम में भी काम किया था.फुटबॉलर डिएगो माराडोना के ब्रेन में खून का थक्का (ब्लड क्लॉट) जमने की वजह से उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी.





बता दें कि माराडोना चार फीफा विश्व कप खेल चुके थे. साल 1986 में उन्होंने अर्जेंटीना को फुटबॉल का विश्व कप जिताया था. साल 1986 में जब अर्जेंटीना ने विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया था तब वे टीम के कप्तान थे. 30 अक्टूबर को माराडोना ने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था.


ड्रग और अल्कोहल के आदि रहे माराडोना को हाइ रिस्क मरीज़ के तौर पर देखा जाता था. कुछ दिनों पहले एक बॉडीगार्ड को कोरोना वायरस के लक्षण नज़र आने के बाद माराडोना पिछले हफ्ते दूसरी बार सेल्फ आइसोलेशन में गए थे.


डिएगो माराडोना के निधन के बाद दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.


















इसे भी पढ़ेंः


मजदूर का बेटा टीम इंडिया में हुआ शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में आएंगे नजर


खेल जगत के लिए बेहद दुखद खबर, महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन