Encounter In Shopian: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) जारी है. इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शोपियां के द्राच में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इलाके को घेरने के बाद आतंकियों की तरफ से फायरिगं हुई, जिसके जबाव में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी कर तीन आतंकियों को निशाना बना लिया है. 


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के द्राच इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेरा डाल तलाश अभियान शुरू किया था. इलाके में छिपे आतंकवादियों ने जब सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, तब तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. 


मारे गए आतंकवादी इन हत्याओं में भी शामिल 


एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी हनान बिन याकूब और जमशेद हाल ही में पुलवामा के पिंगलाना में 2 अक्टूबर को एसपीओ जावेद डार की हत्या में शामिल थे. इसके साथ ही यह दोनों 24 सितंबर को पुलवामा में हुई पश्चिम बंगाल के एक बाहरी मजदूर की हत्या में भी शामिल थे. 


अमित शाह के श्रीनगर पहुंचने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ 


एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध जगह की घेराबंदी की, तो वहां छिपे आतंकियों ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया. मुठभेड़ अमित शाह के श्रीनगर पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही हुई है. इससे पहले उन्होंने राजौरी में एक जनसभा को संबोधित किया था. 


ये भी पढ़ें: 


उत्तरकाशी एवलांच हादसे में 4 की मौत, आज फिर शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, डोकरानी बामक ग्लेशियर भेजे गए SDRF के 5 जवान


Jammu & Kashmir: आर्टिकल 370 रद्द होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई कमी? जानें क्या कहते हैं आंकड़े