Gadchiroli Naxalite Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में रविवार (30 अप्रैल) को एक पुलिस मुठभेड़ में 38 लाख रुपये के इनामी कम से कम तीन नक्सली मारे गए. गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ''अहेरी तहसील के मन्ने राजाराम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. पुलिस ने तीनों के शव बरामद कर लिए हैं. मुठभेड़ रविवार शाम करीब 6 बजे हुई. मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था.''


पुलिस के तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़


पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि मन्ने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच केदमारा के वन क्षेत्र में 'पेरिमिली दलम' और 'अहेरी दलम' डेरा डाले हुए हैं. सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया. प्रानहिता से दो सी-60 दल उतारे गए. ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों की ओर से दलों पर गोलीबारी की गई. इस पर जवाबी फायरिंग की गई. गोलीबारी के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो तीन नक्सलियों के शव बरामद हुए.


हुई शवों की पहचान, एक पर था छात्र की हत्या का आरोप


पुलिस के मुताबिक, मारे गए नक्सलियों की पहचान पेरीमिली दलम के कमांडर बिटलू माडवी, पेरिमिली दलम के ही वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के रूप में हुई है. बिटलू माडवी साईनाथ नरोटे नामक छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी था. छात्र की हत्या इसी साल 9 मार्च को हुई थी.


इस मामले में भी बिटलू माडवी था आरोपी


इसके अलावा, बिटलू माडवी विसमुंडी और अलेंगा में सड़क निर्माण में इस्तेमाल होने वाले उपरकरण में आग लगाने की दो घटनाओं में भी आरोपी था. पुलिस के मुताबिक, आगे का तलाशी अभियान और जांच जारी है. मामले में और ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें- Kapil Sibal Exclusive: एनकाउंटर और ED रेड के सवाल पर कपिल सिब्बल का जवाब- 'हर सरकार में गलत होता है'