बेंगलुरुः देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हुआ और रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ी है. रेमडेसिविर की मांग ज्यादा होन के कारण कुछ लोग इसकी कालाबाजारी कर रह हैं. इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले ऐसे तीन लोगों को बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया है. बेंगलुरु पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए ये आरोपी रेमडेसिविर के एक-एक इंजेक्शन को 10 हजार में बेच रहे थे. पुलिस ने इस मामले में मंगलावर को तीन लोगों को गिरफ्तार किया. कालाबाजारी करने वाले इन आरोपियों ने रेमडेसिविर को कम कीमत में केरल में खरीदा था और बेंगलुरु में बेच रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से पच्चीस शीशियां बरामद की हैं. 



कर्नाटक में संक्रमण के कुल मामलों का  आंकड़ा 24 लाख के पार 
कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 22,758 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 24,72,973 हो गए. पिछले 24 घंटे में 38,224 मरीज ठीक हो गए जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 20 लाख से अधिक हो गई है. राज्य में कोविड-19 से 588 और मरीजों की मौत हो गई. कर्नाटक में अब तक महामारी की चपेट में आने से 26,399 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्तमान में 4,24,381 मरीज उपचाराधीन हैं.


कोरोना से मौतों के मामले में कर्नाटक की स्थिति
महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु देश के उन 10 राज्यों में शामिल हैं, जहां कोविड से होने वाली मौतों में 73 से ज्यादा की हिस्सेदारी है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक मौत के बाद कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश में हुई.  


यह भी पढ़ें


क्या पानी से भी फैल रहा कोरोना वायरस? लखनऊ में सीवर के पानी में मिले कोरोना संक्रमण ने चौंकाया


Pfizer भारत को इस साल दे सकती है कोरोना वैक्सीन की 5 करोड़ डोज, जानें- Moderna के टीके को लेकर क्या है स्थिति?