जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को मुठभेड़ की एक घटना में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गये वहीं एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाबा मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.


उन्होंने कहा कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया. अधिकारी के अनुसार सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 3 आतंकवादी मारे गये. मारे गये आतंकवादियों की पहचान का और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है.





22 मार्च को शोपियां में चार आतंकी हुए थे ढेर

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में 22 मार्च (सोमवार) को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने देर रात जिले के मनिहाल इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.


उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बल ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को भी कहा था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए.