मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के एक सरकारी विद्यालय में मिड-डे-मील बनाने वाले कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से कथित तौर पर एक तीन साल की बच्ची की जान चली गई. रामपुर अटारी गांव के सरकारी स्कूल में सोमवार को एक बच्ची गरम खाने के बर्तन में गिर गई जिससे वह बुरी तरह जल गई थी. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.


मिर्जापुर के जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने मामले पर कहा है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक को अविलंब सस्पेंड के करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि बेसिक एजुकेशन ऑफिसर को कहा है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए. उन्होंने कहा कि इस घटना में जो भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


मिर्जापुर के डीएम सुशील कुमार पटेल ने कहा, ''स्कूल के प्रधानाध्यापक को अविलंब सस्पेंड के करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. बेसिक एजुकेशन ऑफिसर को कहा गया है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाए. घटना में जो भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.''


वहीं, मामले पर बच्ची के पिता का कहना है कि विद्यालय में खाना बनाने वाले लोग कान में ईयरफोन लगा रहे रखे थे. उन्होंने कहा कि बच्ची जब गरम खाने के बर्तन में गिरी तो उन लोगों का इस ओर ध्यान नहीं गया और जब उन्होंने ये देखा तो वो स्कूल से भाग गए.


मामले पर मिर्जापुर के बेसिक एजुकेशन ऑफिसर का कहना है कि मामला का संज्ञान ले लिया गया है. ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर की रिपोर्ट के बाद इस मामले की जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि जिस मासूम छात्रा की मौत हुई है वह स्कूल की छात्रा नहीं थी.


यह भी पढ़ें-

पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में एक भारतीय नागरिक की मौत, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब


ममता बनर्जी बोलीं- देश में खतरनाक स्थिति, संवैधानिक पदों पर बैठे लोग नफरत फैलाने में व्यस्त