Sukesh Chandrashekhar Bail: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को जमानत मिल गई है. उसे 2 पत्ती चुनाव चिह्न रिश्वत मामले में जमानत मिली है. दिल्ली पुलिस ने ये मामला 2017 में दर्ज किया था. हालांकि ठग सुकेश जेल से बाहर नहीं आ पाएगा. क्योंकि कई मामलों में वो अभी न्यायिक हिरासत में है.


दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पीएमएलए और दिल्ली पुलिस के मकोका मामले में अभी वो जेल में ही है. मतलब ये कि जमानत मिलने के बाद भी सुकेश जेल से बाहर नही आ पाएगा. सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रुपये का आरोप है और फिलहाल वो दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.


सुकेश की पत्नी की जमानत याचिका पर हो रही सुनवाई


वहीं, बीते दिन दिल्ली की एक अदालत में सुकेश की पत्नी लीना मारिया की जमानत याचिका पर भी सुनवाई हुई जिसका दिल्ली पुलिस ने विरोध किया. पुलिस ने उसकी याचिका पर जवाब दाखिल करते हुए कहा कि अगर सुकेश की पत्नी को जमानत मिल गई तो वो दुबई भाग सकती है. अब इस मामले की सुनवाई 12 सितंबर को की जाएगी.


दिल्ली पुलिस ने विरोध करते हुए कहा कि लीना के परिवार के लोग दुबई में रहते हैं. उसकी परवरिश भी दुबई में हुई है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि अगर उसे जमानत मिलती है तो मामले की सुनवाई से बचने के लिए दुबई भाग सकती है. 


दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा कि ये बिल्कुल साफ है कि आरोपी लीना अपराध गिरोह में सक्रिय रूप से शामिल थी. उसका पति सुकेश चंद्रशेखर इस गिरोह का मास्टमाइंड और सरगना है. इन दोनों पति-पत्नी ने सरकारी अधिकारी बनकर कई लोगों को ठगा है.


अभी की जा रही जांच


पुलिस ने कोर्ट से कहा कि आरोपी केरल में अभी भी बहुत प्रभावशाली है क्योकि उसने जबरन वसूली गई धनराशि का ज्यादातर हिस्सा केरल चेन्नई और बेंगलुरू के इलाकों में निवेश किया हुआ है. वहीं ठगी के मामले में जांच अभी भी जारी है और कई साजिशकर्ता अभी भी फरार हैं. सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी पर दिल्ली पुलिस ने 2021 में मामला दर्ज किया था.


ये भी पढ़ें: जिस हसीना पर सुकेश चंद्रशेखर ने बहाया पानी जैसे पैसा, उसे अब दिया ये गिफ्ट! बहरीन के प्रिंस से लेकर सलमान खान तक से जुड़ चुका है नाम