Tillu Tajpuriya Murder In Tihar Jail: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की मंगलवार (2 मई) को तिहाड़ जेल में हुई गैंगवार में हत्या कर दी गई. इस मामले में हरिनगर थाने में हत्या व हत्या के प्रयास की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने ताजपुरिया के शव का पोस्टमार्टम कराया है.


पुलिस के मुताबिक ताजपुरिया के शरीर को बुरी तरह से लोहे की ग्रिल से बनाये गए सूए से गोदा गया है. इसके साथ ही उसके शरीर पर  मल्टीप्ल स्टेब वुंड्स हैं. उसके शरीर पर लगे इन घावों की संख्या 90 से भी अधिक हैं. इस मामले में थाना हरि नगर में आईपीसी की धारा 302/307/34 के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 


डीडीयू हॉस्पिटल से पुलिस को मिली सूचना


मंगलवार को दिल्ली का दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल पीएस हरि नगर में  तिहाड़ जेल के विचाराधीन कैदी (UTP) सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया को अस्पताल में भर्ती कराने की सूचना भेजी गई थी. अस्पताल ने उसे मृत घोषित कर दिया था. पूछताछ के दौरान पता चला कि इसी जेल का एक और यूटीपी रोहित पुत्र राम निवास भी घायल हो गया था और उसका इलाज डीडीयू अस्पताल में चल रहा है.


जेल कर्मचारियों से पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि यूटीपी दीपक उर्फ तीतर, रियाज खान उर्फ गैंदा, योगेश उर्फ टुंडा और राजेश उर्फ करमवीर ने सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया पर ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला किया. इस हमले में उस पर बेरहमी से वार किए गए.


जब यूटीपी रोहित ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो इन लोगों ने उस पर भी हमला कर घायल कर दिया. मृतक का पोस्टमॉर्टम कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है. हालांकि, प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि मृतक के पूरे शरीर पर चाकू के कई घाव थे. आरोपितों के पास से अपराध में इस्तेमाल इम्प्रोवाइज्ड चाकू भी बरामद किया गया है.


दरअसल दो साल पहले से ही गोगी गैंग टिल्लू की फिराक में लगा था. सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट के अंदर कोर्ट रूम में 2 बदमाशों ने जितेंद्र उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इन दोनों ही बदमाशों को ताजपुरिया ने भेजा था.


ये भी पढ़ें: Surender Matiala Murder Case: बीजेपी नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या में शामिल शूटरों से पुलिस का एनकाउंटर, दो गिरफ्तार