Tillu Tajpuriya Murder Case: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया मर्डर केस के बाद डीजी (जेल) संजय बेनीवाल ने गुरुवार (11 मई) को बड़ा एक्शन लिया. उन्होंने 99 अफसरों के तबादले कर दिए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि डीजी (जेल) ने सहायक अधीक्षक, उपाधीक्षक, प्रधान वार्डर और वार्डर सहित 99 अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश दिए हैं.


अधिकारी ने दावा किया कि आगामी कुछ दिनों में और अधिक अधिकारियों के तबादले होने का अनुमान है. इससे पहले भी तिहाड़ जेल के सात कर्मियों को शुक्रवार (5 मई) को निलंबित कर दिया गया था. दरअसल ताजपुरिया की 2 मई को तिहाड़ जेल में हत्या कर दी गई थी.


ताजपुरिया के मर्डर का आरोप कथित तौर पर गौगी गैंग के दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान पर लगा है. चारों से पूछताछ जारी है, इसमें कई खुलासे किए जा रहे हैं. इसी बीच एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि हमलावर ताजपुरिया को पिछले दो-तीन साल से मारने का प्लान बना रहे थे. 


पुलिस पर क्यों सवाल उठ रहे हैं?
टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद इसके दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे. फुटेज में दिख रहा है कि ताजपुरिया पर उच्च सुरक्षा वाली जेल के अंदर हमला किया गया था. इसके कुछ दिन बाद इसका दूसरा वीडिया आया है. इसमें गोगी गैंग के सदस्य पुलिसकर्मियों के सामने ताजपुरिया पर हमला कर रहे हैं.  इसके बाद पुलिस की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे थे. 


जेल अधिकारी ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ताजपुरिया हत्याकांड को प्रशासन ने गंभीरता से लिया था. इसको देखते हुए बदलाव की आवश्यकता भी महसूस की गयी. जेल अधिकारी ने कहा कि यह कदम एक मजबूत संदेश देने के लिए उठाया गया है कि कर्तव्यों का पालन करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Tillu Tajpuriya Murder: टिल्लू ताजपुरिया को साइनाइड देकर मारने की थी साजिश, लेकिन..., जानें क्या था मर्डर का A, B और C प्लान