Tillu Tajpuriya Murder: तिहाड़ जेल में हुई गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में गुरुवार (11 मई) को बड़ा खुलासा हुआ. आरोपियों ने टिल्लू के मारने के लिए पहले भी प्लान बनाए थे, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए. 


टिल्लू की हत्या के आरोप में स्पेशल सेल की रिमांड पर पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दो साल पहले भी टिल्लू ताजपुरिया को खत्म करने का प्लान बनाया गया था, लेकिन उसी समय दोनों तरफ के गैंगस्टर को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया. इस कारण ये प्लान फेल हो गया. 


क्या पलान बनाए गए थे? 
सूत्रों ने बताया कि प्लान ए  फेल होने के बाद प्लान बी पर काम करना शुरू किया गया, लेकिन मुखबिरी के चलते यह भी फेल हो गया. सूत्रों के मुताबिक, टिल्लू को जहर (साइनाइड) देकर भी मारने की योजना थी, लेकिन गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने इसकी सूचना टिल्लू गैंग के गुर्गों को कर दी तो इस कारण इसमें भी आरोपी सफल नहीं हो पाए. सूत्रों की माने तो इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई ने जग्गू  को पंजाब की बठिंडा जेल में पिटवाया था.


प्लान सी में हुए कामयाब
प्लान सी (C)में गोगी गैंग के गुर्गे कामयाब रहे और तिहाड़ जेल के अंदर ही टिल्लू ताजपुरिया को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल सूत्रों ने कहा कि प्लान ए और बी फेल होने के बाद गोगी गैंग के सदस्यों ने ये तय कर लिया था कि हर हालत में प्लान सी को कामयाब करना है. ये ही कारण था कि चारों हमलावर टिल्लू पर ताबड़तोड़ वार करते रहे ताकि उसके बचने की कोई गुंजाइश ही ना हो.


बता दें कि गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर 2 मई को धारदार हथियार से हमला कर दिया गया था. इसके बाद ताजपुरिया को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने यहां उसे मृत घोषित कर दिया.  


ये भी पढ़ें- Tillu Tajpuriya Murder Case: टिल्लू ताजपुरिया हत्या मामले में तिहाड़ जेल के 7 कर्मियों पर एक्शन, वीडियो आने के बाद हुई कार्रवा