Timarpur Election Final Results: तिमारपुर विधानसभा सीट पर आप के दिलीप पांडेय चुनावी मुकाबले में बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह से जीते

तिमारपुर रिजल्ट LIVE (तिमारपुर विधानसभा चुनाव LIVE अपडेट): तिमारपुर विधानसभा सीट से आप के दिलीप पांडेय बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह से आगे चल रहे हैं

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
कैलाश गहलोत की संपत्ति में हुआ है सबसे ज्यादा इजाफा
नजफगढ़ विधानसभा से आम आदमी पार्टी के MLA कैलाश गहलोत की संपत्ति में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है. 2015 में इनकी संपत्ति 37.45 करोड़ थी जो 2020 में बढ़कर 46.07 करोड़ हो गई है.
आप के उम्मीदवार
तिमारपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप पाण्डेय पोस्ट ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 77 Lacs+ रूपये है. दिलीप पाण्डेय के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू और कांग्रेस पार्टी के अमरलता सांगवान चुनाव मैदान में हैं.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (प्रतिशत में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
आप के दिलीप पांडेय की हुई जीत
तिमारपुर विधानसभा सीट पर आप के दिलीप पांडेय जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के दिलीप पांडेय ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह और कांग्रेस के अमर लता इस दौड़ में पीछे रह गए.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने दिलीप पाण्डेय को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 77 Lacs+ है, भारतीय जनता पार्टी के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू की कुल संपत्ति 9,55,14,207 और कांग्रेस पार्टी के अमरलता सांगवान की कुल संपत्ति 96,88,939 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के पंकज पुष्कर ने 20647 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह , आप के दिलीप पांडेय से आगे चल रहे हैं
अब तक आये चुनाव परिणामों में तिमारपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह बढ़त बनाये हुए हैं, यहाँ पर इनके निकटतम प्रतिद्वंदी आप के दिलीप पांडेय और कांग्रेस के अमर लता हैं.
तिमारपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
तिमारपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 59वर्षीय सुरेन्द्र सिंह बिट्टू को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 12वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 9,55,14,207 रूपये है. सुरेन्द्र सिंह बिट्टू के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के अमरलता सांगवान और आम आदमी पार्टी के दिलीप पाण्डेय चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की आयु
तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र से 39वर्षीय दिलीप पाण्डेय आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 59वर्ष है. कांग्रेस के 51वर्षीय सुरेन्द्र सिंह बिट्टू भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
आप के दिलीप पांडेय आगे चल रहे हैं
तिमारपुर विधानसभा सीट पर आप के दिलीप पांडेय आगे चल रहे हैं, यहाँ पर आप के दिलीप पांडेय का मुकाबला बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह से है. यहाँ पर हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कुल 66.86 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया था.
उम्मीदवारों की आयु
तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र से 39वर्षीय दिलीप पाण्डेय आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 59वर्ष है. कांग्रेस के 51वर्षीय सुरेन्द्र सिंह बिट्टू भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
यहाँ 60.93 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 60.93 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के दिलीप पाण्डेय, भारतीय जनता पार्टी के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू और कांग्रेस पार्टी के अमरलता सांगवान चुनाव मैदान में हैं.
तिमारपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार
तिमारपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 51वर्षीय अमरलता सांगवान को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 12वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 96,88,939 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के अमरलता सांगवान के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के सुरेन्द्र सिंह बिट्टू और आम आदमी पार्टी के दिलीप पाण्डेय चुनाव मैदान में हैं.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (रूपये में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 92.12 लाख की वृद्धि हुई है.

बैकग्राउंड

तिमारपुर विधानसभा सीट मनोज तिवारी के नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है, यहां पर कुल 60.93 फीसदी मतदाताओं ने अपने मतों का इस्तेमाल किया है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में से जनता ने किस पर ज्यादा भरोसा किया है बहुत जल्द पता चल जायेगा. शुरुआती रुझान सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.


दिलीप पाण्डेय इस बार आम आदमी पार्टी की टिकट से तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने तिमारपुर विधानसभा सीट पर इस बार सुरेन्द्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने यहाँ से अमरलता सांगवान को टिकट दिया है.


पंकज पुष्कर रिपोर्ट कार्ड: सातवीं विधानसभा में आम आदमी पार्टी के MLA पंकज पुष्कर की अटैंडेंस 90% प्रतिशत रही अपने इस कार्यकाल में उन्होंने कुल 143 तारांकित प्रश्न पूछे तो वहीं अतारांकित प्रश्नों की संख्या 535 रही.<>


एग्जिट पोल के आंकड़ें: ABP-C Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस 7 से 9 सीट जीत सकती है. बीजेपी के लिए 1 से 3 सीट का आंकलन किया गया है तो वहीं आम आदमी पार्टी 51.1 वोट प्रतिशत के साथ सबसे ज्यादा 7 से 9 सीटें जीत सकती है. तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा के अंतर्गत आता है जहाँ के सांसद मनोज तिवारी है.


तिमारपुर विधानसभा सीट का इतिहास:




  • दिल्ली विधानसभा के लिए हुए दूसरे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Rajender Gupta ने 27232 पाकर जीत दर्ज की थी यहाँ दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के Hari Shanker Gupta रहे थे.

  • तीसरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Jagdish Anand ने भारतीय जनता पार्टी के Raghuvansh Singhal को शिकस्त दी थी यहाँ कांग्रेस पार्टी को 27411 वोट और भारतीय जनता पार्टी को 19559 वोट मिले थे.

  • 2003 में हुए चौथे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Surinder Pal Singh विजयी हुए थे और दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के Rajendra Gupta रहे थे.

  • 2008 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार 39997 पाकर विजयी हुए थे.

  • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के Harish Khanna ने भारतीय जनता पार्टी के Rajni Abbi को 3383 वोटों से हराया था.

  • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के पंकज पुष्कर ने भारतीय जनता पार्टी के रजनी अब्बी को 20647 वोटों के अंतर से हराया था.


BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार






































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीदिलीप पाण्डेय39पोस्ट ग्रेजुएट1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-153A और 1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-295A77 Lacs+
भारतीय जनता पार्टीसुरेन्द्र सिंह बिट्टू5912वीं पासकोई आपराधिक मामला नहीं9,55,14,207
कांग्रेस पार्टीअमरलता सांगवान5112वीं पासकोई आपराधिक मामला नहीं96,88,939

 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.