Tirumala Tirupati Devasthanams: हाल में ही एक भक्त ने दावा किया था कि भगवान वेंकटेश्वर तिरूपति मंदिर के प्रसाद में कीड़े पाए गए थे. भक्त के इस दावे को तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) ने खारिज कर दिया है.


यह घटना कथित तौर पर बुधवार (2 अक्टूबर) को दोपहर 1:30 बजे हुई थी, जब मंदिर में दोपहर का भोजन परोसा जा रहा था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, एक भक्त ने शिकायत की थी कि उसे अपने दही चावल में एक कनखजूरा मिला था.


जानें क्या है पूरा मामला


इस भक्त का नाम चंदू है और वो वारंगल से मंदिर के दर्शन के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने बताया, 'जब मैंने कर्मचारियों के सामने इस मुद्दे को उठाया, तो उनकी प्रतिक्रिया चौंकाने वाली थी. उन्होंने कहा कि ऐसा कभी-कभी हो जाता है."


उन्होंने कहा, "मंदिर के अधिकारियों ने दावा किया था कि ये कीड़ा प्रसाद देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पत्ती से आया होगा." उन्होंने आगे कहा कि यह लापरवाही अस्वीकार्य है. अगर इसे बच्चे और अन्य लोग खा लेते तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होता."


टीटीडी ने आरोपों से किया इंकार


टीटीडी ने आरोपों से इंकार किया है. उन्हें इन आरोपों को निराधार और झूठा कहा है. उन्होंने जोर देकर कहा कि मंदिर में रोजाना हजारों लोगों के लिए प्रसाद ताजा बनाया जाता है. उन्होंने कहा कि टीटीडी श्रीवारी दर्शन के लिए आने वाले हजारों भक्तों के लिए गर्म अन्न प्रसादम तैयार करता है. ऐसे में ये दावा गलत है कि एक कनखजूरा भोजन में गिर सकता है.


टीटीडी ने यह भी दावा किया कि प्रसाद को लेकर की गई शिकायत भक्तों को भगवान वेंकटेश्वर में उनकी आस्था से भटकाने की कोशिश है. यह संस्था को बदनाम करने का तरीका है.




ये भी पढ़ें: कब्र में दफन होने के बाद भी हिजबुल्‍लाह चीफ नसरल्‍लाह पर हमले की फिराक में इजरायल!