Jagatguru Rambhadracharya Reaction on Tirupati Controversy: जगतगुरु रामभद्राचार्य ने तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एबीपी न्यूज से बातचीत में रामभद्राचार्य ने कहा कि तिरुपति तिरुमाला मंदिर में प्रसाद में मिलावट करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है. ईसाई और इस्लामी संस्कृति हिंदू धर्म को ठेस पहुंचा रहे हैं. ईसाई धर्मी , सनातन की भावना को ठेस पहुंचा रहे हैं.


उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में एक ⁠सनातन बोर्ड होगा जो सभी मंदिरों पर नियंत्रण करेगा. इस अपमान का बदला लिया जाएगा, समय पर बताया जाएगा कि कैसे बदला लिया जाएगा. इसको लेकर हमारी तैयारी चल रही है. यह बड़ा षड्यंत्र है. उन्होंने फिर से दोहराया कि हिंदू सनातन बोर्ड का गठन होगा. 


महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को दिया आशीर्वाद


जगतगुरु रामभद्राचार्य ने तिरूपति बोर्ड में बदलाव की भी बात कही. उन्होंने कहा कि बोर्ड में बदलाव होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, "महाराष्ट्र में हिंदू सनातन धर्म के लिए काम करने वाली सरकार चुनकर आए ऐसे लोगों को आशीर्वाद देता हूं. जो इस समय सत्ता में है ( शिंदे) वो चुनकर आए. उन्होंने आगे कहा, "पीएम ने कहा कि कांग्रेस को टुकड़े टुकड़े गैंग चला रही है, उनकी इस बात से सहमत हूं. पीएम ने सही कहा है."


बसपा और सपा के समर्थकों में दिखी थी खासी नाराजगी


बता दें कि रामभद्राचार्य समय-समय पर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. पिछले महीने इन्होंने मुलायम सिंह यादव और कांशीराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य को नोटिस जारी किया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रामभद्राचार्य को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब देने को कहा था. इसके अलावा रामभद्राचार्य ने बिहार में एक जाति विशेष पर टिप्पणी की थी और कहा थी कि जो लोग जय श्री राम नहीं बोलते हैं वह एक खास जाति के हैं. इन दोनों बयानों को लेकर सपा-बसपा के समर्थकों में खासी नाराजगी देखने को मिली थी और दोनों दलों के वर्कर्स ने प्रदर्शन किया था. 


ये भी पढ़ें


Owaisi Attack PM Modi: 'मुसलमानों की मस्जिदें और जमीन छीन लेगी सरकार', ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर अब ये क्या बोला