Tirupati Temple Laddus Controversy: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और अभिनेता पवन कल्याण ने अभिनेता कार्थी की माफी पर प्रतिक्रिया दी है, जो तिरुपति मंदिर के लड्डू विवाद से जुड़ी थी. पवन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर कार्थी के माफी मांगने की सराहना की और अभिनेता को सलाह दी कि "ऐसे विषयों को सावधानीपूर्वक संभालें" और सार्वजनिक हस्तियों की "एकता को बढ़ावा देने" की जिम्मेदारी की याद दिलाई.










उन्होंने लिखा, "प्रिय कार्थी गरु, मैं आपकी त्वरित प्रतिक्रिया और हमारे साझा परंपराओं के प्रति दिखाए गए सम्मान की सच्चे दिल से सराहना करता हूं. तिरुपति और इसके प्रसिद्ध लड्डुओं जैसे हमारे पवित्र संस्थानों से जुड़े मामलों में लाखों भक्तों की गहरी भावनाएं होती हैं, और ऐसे विषयों को सावधानी से संभालना अत्यंत आवश्यक है. मैं यह आपके संज्ञान में लाना चाहता था, बिना किसी अन्य भावना के, और मुझे समझ है कि यह स्थिति अनजाने में उत्पन्न हुई थी."


'अभिनेता के तौर पर करता हूं सराहना...'


आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा, "सार्वजनिक हस्तियों के रूप में हमारी जिम्मेदारी है कि हम एकता और सम्मान को बढ़ावा दें, विशेष रूप से उन विषयों के संदर्भ में जिनसे हमारी संस्कृति और आध्यात्मिक मूल्य जुड़े होते हैं. हमें हमेशा इन मूल्यों को बढ़ावा देने और सिनेमा के माध्यम से प्रेरित करने का प्रयास करना चाहिए. इसके साथ ही, मैं आपको एक शानदार अभिनेता के रूप में सराहना करता हूं, जिनकी प्रतिभा ने लगातार हमारे सिनेमा को समृद्ध किया है."




क्या है पूरा मामला?


दरअसल हैदराबाद में मयझगन के लिए एक प्रचार कार्यक्रम में शुरू हुआ, जहां साउथ फिल्म के एक्टर कार्ति ने एक रिपोर्टर से "लड्डू विवाद" को बीच में नहीं लाने के लिए कहा था. उन्होंने रिपोर्टर से कहा था, "चलो अब लड्डू के बारे में बात नहीं करते हैं. यह एक संवेदनशील विषय है. हमें इसकी आवश्यकता नहीं है." 


इस बारे में पवन कल्याण ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा, "आप लड्डू के बारे में मजाक कर रहे हैं. मैंने देखा कि कल एक फिल्म कार्यक्रम में इस बारे में कैसे बात की गई थी, कैसे लड्डू एक संवेदनशील मुद्दा है. आप कभी ऐसा मत कहो, नहीं. कृपया ऐसा कहने की हिम्मत कभी न करें. मैं एक कलाकार के तौर पर आपका सम्मान करता हूं, लेकिन जब सनातन धर्म की बात आती है, तो आपको एक शब्द कहने से पहले सौ बार सोचना होगा." 


कार्थी ने मांगी माफी


कार्ति ने एक्स पर माफी मांगी और लिखा, "प्रिय पवन कल्याण सर, आपके प्रति गहरे सम्मान के साथ, मैं किसी भी अनजाने गलतफहमी के लिए माफी मांगता हूं. भगवान वेंकटेश्वर के विनम्र भक्त के रूप में, मैं हमेशा हमारी परंपराओं को प्रिय रखता हूं."




ये भी पढ़ें:


वक्फ बिल पर 1 करोड़ से ज्यादा सुझाव: VHP बोली- ये ईमेल जिहाद! जाकिर नाईक पर कही ये बात