नई दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट मामले को लेकर दिल्ली पुलिसकर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं और इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इस प्रदर्शन के दौरान एक दिलचस्प तस्वीर देखने को मिले. दिल्ली पुलिसकर्मी के हाथ में पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी की तस्वीर थी और उसपर लिखा था ‘वी नीड यू’ यानी हमें आपकी जरूरत है.



1988 में आखिर क्या हुआ था?


आखिर दिल्ली पुलिसकर्मी किरण बेदी को क्यों याद कर रहे हैं. इस सवाल का जवाब 31 साल पहले हुए घटना से जुड़ी है. दरअसल साल 1988 में तीस हजारी कोर्ट में आज की तरह ही दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच जमकर संघर्ष हुआ था. इस समय किरण बेदी डीसीपी पद पर तैनात थीं. इस घटना के बाद उन्होंने पुलिस वालों का साथ दिया था. ऐसे में आज प्रदर्शनकारी दिल्ली पुलिसकर्मी किरण बेदी को याद कर रहे हैं.


सुषमा स्वराज के पति ने बताई एक बेहद राज की बात, कहा- AIIMS के डॉक्टर इस बात के लिए नहीं थे तैयार


क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं पुलिसकर्मी


बता दें कि शनिवार 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प हुई. इसमें वकीलों ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. पूरा विवाद पार्किंग को लेकर शुरू हुआ. उस दिन एक वकील एक गाड़ी को तीस हजारी कोर्ट के बाहर पार्क करके जाने लगा तो पुलिस वाले ने कहा कि इसे यहां से हटाएं. इसपर वकील ने कहा कि वे इसे आकर हटा देंगे.इसी के बाद झगड़ा शुरू हो गया. मालमा बिगड़ गया. एक पुलिस वाले ने गोली चला दी जो एक वकील को जा लगी. बाद में वकील को अस्पला में भर्ती कराया गया.


EPF मामला: अखिलेश बोले- घोटाले के लिए बीजेपी की सरकार जिम्मेदार, CM योगी इस्तीफा दें


इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें कुछ वकील मिलकर एक पुलिसकर्मी को बुरी तरह से पीट रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद मामाला एक बार फिर गरमा गया और अब नौबत ये है कि पुलिसवाले इंसाफ की मांग कर रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं.


यह भी देखें