कोलकाताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जनसभाओं में ममता बनर्जी के बयान का जिक्र करते हुए धर्म के आधार पर वोट मांगने और बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाया था. वहीं केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे ना होने वाले बयान को लेकर नोटिस भेजा था. जिस पर TMC ने केंद्रीय चुनाव आयोग की आलोचना की है.


TMC ने साधा EC पर निशाना


तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नोटिस जारी करने को लेकर बुधवार को चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए सवाल किया कि बीजेपी के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर अब तक क्या कदम उठाए गए हैं. तृणमूल कांग्रेस की प्रवक्ता महुआ मोइत्रा ने कहा कि चुनाव आयोग भेदभाव करना बंद करे.


EC पर लगाए भेदभाव करने का आरोप


मोइत्रा ने ट्वीट कर चुनाव आयोग पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि BJP की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए ममता दीदी को नोटिस भेजा गया है. वहीं TMC की शिकायतों के बाद भी बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ कुछ भी नहीं किया गया. उन्होंने BJP उम्मीदवार पर वोट के लिए पैसे बांटने का आरोप लगाया था.


BJP के खिलाफ नहीं हो रही कार्रवाईः मोइत्रा 


मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘‘बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने ममता दीदी को नोटिस जारी किया. तृणमूल कांग्रेस की शिकायतों पर क्या हुआ. बीजेपी उम्मीदवार के नकदी बांटने के वीडियो सबूत भी हैं. बीजेपी की बैठकों में हिस्सा लेने के लिए कैश कूपन भी बांटे गए.’’


बता दें कि चुनाव आयोग ने हुगली में प्रचार के दौरान सांप्रदायिक आधार पर वोटरों से कथित तौर पर अपील करने को लेकर बनर्जी को नोटिस जारी किया है.


इसे भी पढ़ेंः
जम्मू में हिरासत में लिए गए रोहिंग्या लोगों की रिहाई पर SC का आदेश कल, केंद्र ने किया है जोरदार विरोध


मध्य प्रदेश में लगेगा नाइट कर्फ्यू, हर रविवार को शहरी इलाकों में लॉकडाउन | पढ़ें गाइडलाइन