Amit Shah T-Shirt Campaign: कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपने कार्यकर्ताओं से दुर्गा पूजा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निशाना बनाने वाली खास ‘टी-शर्ट’ का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने को कहा है. इस ‘टी-शर्ट’ पर बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चेहरे का एक कार्टून बना है.


पार्टी का इरादा दुर्गा पूजा के दौरान इस अभियान को जोर देने का है, क्योंकि उस समय पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में पंडालों में लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होते हैं. तृणमूल के नेता और राज्यसभा के सदस्य डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा कि उपहास, अपनी बात किसी तक पहुंचाने का सबसे प्रबल तरीक है. हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की एक टिप्पणी से यह शुरू हुआ और सोशल मीडिया पर हर जगह फैल गया है. 


300 रुपये में मिलेगी एक टी-शर्ट


इसके अगले दिन ही बनर्जी के रिश्तेदार आकाश बनर्जी और अदिति ज्ञाने ने सोशल मीडिया पर शाह के कार्टून और नारा लिखी ‘टी-शर्ट’ पहने तस्वीरें शेयर की थीं. तृणमूल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अभिषेक बनर्जी ने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को इसके नए डिजाइन तैयार करने और एक टी-शर्ट करीब 300 रुपये में बेचने को कहा है. 


ओ'ब्रायन ने इसे लेकर कहा कि पहले यह ‘टी-शर्ट’ केवल ऑनलाइन मिल रही थी. अब, इसे बाजार से भी खरीदा जा सकता है. सांसद ने कहा कि अभी इसके तीन से चार डिजाइन मौजूद हैं और दुर्गा पूजा उत्सव तक इसके और डिजाइन आ जाएंगे. ओ'ब्रायन ने खुद भी सफेद रंग की ‘टी-शर्ट’ पहने तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है. 


उन्होंने बताया कि इस टी-शर्ट को कॉलेज छात्र और पार्टी के युवा कार्यकर्ता, जिनकी उम्र 25 साल से कम है वे बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह अभियान पसंद आना चाहिए क्योंकि बीजेपी इस शब्द से उनके नेता का उपहास उड़ाती थी. अब बीजेपी के साथ ऐसा ही हो रहा है. 


टी-शर्ट पर बीजेपी का पटलवार 


वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने इस अभियान पर कहा कि इस 'निजी हमले' का कोई फायदा नहीं होगा. तृणमूल के पास बीजेपी से लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए वह लोगों को निजी तौर पर निशाना बना रही है. यह दिखाता है कि पार्टी अपने पतन की ओर बढ़ रही है. 


ये भी पढ़ें:


Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने कहा- देश पर अपनी विचारधारा को थोप रही BJP, अध्यक्ष पद को लेकर भी दिया जवाब


Delhi News: दिल्ली के सदर बाजार में निर्माणाधीन इमातर गिरी, आप का आरोप- पैसे लेकर पास हुआ था नक्शा