कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विधानसभा को लेकर बीजेपी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया. इसमें सामाजिक समीकरण, महिलाओं के लिए एलान और बंगाली अस्मिता को साधने की कोशिश की गई है. बीजेपी का संकल्प पत्र सामने आने के बाद टीएमसी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. टीएमसी ने बीजेपी के घोषणापत्र को जुमला बताया है. टीएमसी ने कहा कि आयुष्मान भारत सिर्फ यहां के 1 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचाएगा, हम 10 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं. टीएमसी ने कहा कि बीजेपी एक जुमला पार्टी है.


'महिलाओं को टीएमसी ने सबसे ज्यादा सुविधा दी'


टीएमसी ने कहा कि ये दुखद बात है कि बंगाल के लिए घोषणापत्र गुजरात में रहने वाले ने व्यक्ति ने जारी किया और मंच मध्य प्रदेश के व्यक्ति थे. इसका मतलब है कि बंगाल में इनका कोई योग्य व्यक्ति नहीं है. टीएमसी ने महिलाओं को सबसे ज्यादा सुविधा दिया है. बंगाल की महिलाओं की योजना के लिए सयुंक्त राष्ट्र संघ ने तारीफ की है. उत्तर प्रदेश, गुजरात और दूसरे राज्यों में महिलाओं के साथ अपराध हो रहा है. हाथरस में जो हुआ उस पीड़िता को अभी तक न्याय नहीं मिला है. बीजेपी ने अपनी जिम्मेदारी छोड़कर ये घोषणापत्र जारी किया, उन्हें पता है कि वो बंगाल में नहीं जीतेंगे. 100  सीटें भी नहीं मिलेंगी.


गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी का घोषणापत्रा जारी किया. इसमें राज्य की सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की बात कही गई है. इसके साथ ही केजी से लेकर पीजी तक लड़कियों की पढ़ाई मुफ्त में करने का एलान किया गया है. इसके साथ ही बंगाल की शख्सियतों के नाम पर योजनाएं और अवार्ड्स शुरू करने की बात कही है. बीजेपी ने पहली कैबिनेट की बैठक में सीएए लागू करने की बात कही है. इसके अलावा पांच रुपये में खाने की थाली का भी वादा किया है.

बंगाल के लिए बीजेपी का घोषणापत्र: सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण, 5 रुपये में खाने की थाली | पढ़ें मुख्य बातें