कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की शोक सभा में शामिल नहीं होंगे. यह शोक सभा बुधवार को कोलकाता में आयोजित की जाएगी. इस शोक सभा का आयोजन भाजपा की प्रदेश इकाई कर रही है.


तीनों दलों ने कहा कि चूंकि वे नई दिल्ली में भाजपा की केन्द्रीय इकाई द्वारा आयोजित शोक सभा में शामिल हो चुके हैं. इस कारण उनके स्थानीय रूप से आयोजित शोक सभा में शामिल होने की जरूरत नहीं है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि राज्य के तीन दलों का फैसला उनके बीच सांठगांठ साबित करता है.


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को नई दिल्ली में हुआ था. उनका अंतिम संस्कार स्मृति स्थल में किया गया. इस स्थल को राष्ट्रीय स्मृति स्थल का नाम दिया गया. वही बीजेपी ने निर्णय लिया था कि वे अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन देश की 100 नदियों में किया जाएगा. हर राज्य की बीजेपी प्रदेश इकाई राज्य में शोकसभा का आयोजन करेगी.


अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 94 साल की उम्र हुआ था. बाजपेयी भारत के दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं. उन्हें एक कवि के रुप में जाना जाता है. वे पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र की सालाना बैठक में हिंदी में भाषण दिया था. अटल बिहारी बाजपेयी ने अमृतसर से लाहौर बस सेवा शुरू की थी.