TMC Slam RSS Chief Mohan Bhagwat: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शनिवार, 12 अक्तूबर को RSS प्रमुख मोहन भागवत के आरजी कर रेप-मर्डर केस पर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) की "स्पष्ट आवाज" करार दिया.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, TMC नेता कुणाल घोष ने सवाल उठाया कि RSS प्रमुख ने मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की घटनाओं पर कोई टिप्पणी क्यों नहीं की.


'भागवत का बयान BJP नेता की तरह'


वीडियो में घोष को ये कहते सुने जा सकता है, "हम मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान का कड़ा विरोध करते हैं. आरजी कर मामले में, 24 घंटे के भीतर कोलकाता पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और CBI की चार्जशीट ने सकारात्मक तौर से ये चीजें सामने आईं."


उन्होंने आगे कहा, "भागवत ने उत्तराखंड, मणिपुर, नागपुर, यूपी जैसी जगहों पर जहां BJP की सरकार है, वहां महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों पर कुछ नहीं कहा. यह RSS प्रमुख की आवाज नहीं है, यह BJP के एक प्रामाणिक नेता की स्पष्ट आवाज है. शायद वे सही अध्यक्ष की तलाश में हैं."


मोहन भागवत का बयान


नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल और कॉलेज में हुई रेप-मर्डर घटना की निंदा की और इसे अपराध और राजनीति के गठजोड़ का "शर्मनाक" मेल बताया है. उन्होंने न्याय में देरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अप्रत्यक्ष हमला भी किया.


भागवत ने कहा, "कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जो हुआ वह शर्मनाक है. लेकिन यह कोई अकेली घटना नहीं है. हमें सतर्क रहना चाहिए कि ऐसी घटनाएं न हों. लेकिन, इसके बाद भी, जिस तरह से चीजों में देरी हुई, अपराधियों को बचाने की कोशिश की गई, यह अपराध और राजनीति के गठजोड़ का नतीजा है, यह विषाक्त संस्कृति हमें बर्बाद कर रही है."


आरएसएस प्रमुख ने आगे कहा कि हमारा देश ऐसा है कि जब द्रौपदी के वस्त्रों को खींचा गया तो महाभारत हुआ और जब सीता का अपहरण हुआ तो रामायण.


ये भी पढ़ें:


Ramdas Athawale On Kharge Remarks: 'खरगे-सोनिया-राहुल गांधी कोई भी जेल नहीं गया', अर्बन नक्सल पर छिड़े बवाल पर क्या बोले रामदास अठावले?