UGC NET 2024: तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष ने यूजीसी नेट परीक्षा की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शिक्षा क्षेत्र में 'सबसे बड़े घोटाले' हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि जांच एजेंसी मामले को दबा देगी. 


केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार (18 जून) को आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा की अखंडता से समझौता करने के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी और 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. 


तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष ने बोला बीजेपी पर हमला 


बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,'यह केंद्र सरकार का घोटाला है. शिक्षा में सबसे बड़े घोटाले पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहे हैं. इसलिए यह उनका घोटाला है और उनकी एजेंसी इसकी जांच करेगी. ऐसे में ये जांच निष्पक्ष रूप से कैसे हो सकती है. कैसे माना जाए कि वो सीबीआई का  उपयोग नहीं कर रहे हैं. वो इस जांच को छुपा सकते हैं इसलिए हमें लगता है कि ये जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए. वो अपने लोगों को बचाने के लिए सीबीआई की मदद ले रहे हैं. 


कांग्रेस पर साधा निशाना


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'बंगाल में कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब है. सबसे पहले, कांग्रेस के पास कोई संगठन नहीं है. दूसरा, दिल्ली में कांग्रेस भाजपा विरोधी भूमिका निभा रही है, लेकिन बंगाल में वे टीएमसी को परेशान कर रहे हैं और भाजपा का समर्थन कर रहे हैं. बंगाल के लोगों ने उनके और सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन को नकार दिया है. 



यह भी पढ़ें: अभी भी यूपी पहुंचने में मानसून को तय करना है 550 किलोमीटर का सफर, जानें दिल्ली और बिहार से है कितनी दूर